RSS से जुड़े संगठन ने रतन टाटा को दिया 'सेवा रत्न', समाजसेवा के लिए मिला सम्मान
RSS से जुड़े संगठन ने रतन टाटा को दिया 'सेवा रत्न', समाजसेवा के लिए मिला सम्मान
Share:

नई दिल्ली: देश के दिग्गज उद्योगपतियों में शामिल रतन टाटा को शुक्रवार (7 अक्टूबर) को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबंधित संगठन की तरफ से ‘सेवा रत्न’ पुरस्कार से नवाज़ा गया है। रतन टाटा को संघ से जुड़े संगठन सेवा भारती ने समाजसेवा के क्षेत्र में उनके सराहनीय योगदान के लिए सम्मानित किया है। सेवा भारती ने बयान में कहा है कि ‘सामाजिक कार्यों में अमूल्य योगदान या सामाजिक विकास के लिए धन मुहैया कराने के आधार पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों को सम्मानित किया गया। हालांकि, रतन टाटा किसी कारणवश इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए।

संगठन की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि उत्तराखंड के गवर्नर लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (रिटायर्ड) ने यहां एक समारोह में निस्वार्थ समाज सेवा के लिए 24 गणमान्य व्यक्तियों और संस्थानों को सम्मानित किया। लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने अपने बयान में कहा कि सेवा का अर्थ सेवा भारती से सीखा जा सकता है। यह एक ऐसा संगठन है जो निस्वार्थता से मेल खाता है। जिसके पास कोई नहीं है, उसके पास सेवा भारती है।

बता दें कि, रतन टाटा के अलावा चलसानी बाबू राजेंद्र प्रसाद को भी ‘सेवा रत्न’ सम्मान से सम्मानित किया गया है। प्रख्यात और प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों को समाजसेवा के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय काम के लिए यह सम्मान दिया गया। टाटा समूह के पूर्व प्रमुख रतन टाटा को हाल ही में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति में राहत कोष (PM-CARES) के नए ट्रस्टियों में से एक के रूप में नामित किया गया था।

शराब घोटाला: ED की छापेमारी में एक करोड़ नकद बरामद, डिजिटल उपकरण और दस्तावेज भी जब्त

पाकिस्तान से बात करने के सवाल पर अमित शाह ने दिया दो टूक जवाब

जिन्हे कोसते-कोसते नहीं थकते राहुल गांधी, उन्ही अडानी से निवेश ले रहे गहलोत.., भाजपा ने कसा तंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -