भारत बायोटेक और SII का वादा- अगले 4 महीनों में देश को देंगे इतनी वैक्सीन
भारत बायोटेक और SII का वादा- अगले 4 महीनों में देश को देंगे इतनी वैक्सीन
Share:

नई दिल्ली: देश में टीकाकरण को रफ्तार देने के लिए भारत बायोटेक और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया (SII) ने अपने अगले 4 महीन की योजना को केंद्र सरकार के साथ शेयर किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारत बायोटेक ने अगले चार महीने में 7.8 करोड़ खुराकों को और SII ने 10 करोड़ डोज़ बढ़ाने का वादा किया है। 

इन दोनों कंपनियों ने अपनी ये योजनाएं इसलिए केंद्र के साथ साझा की है क्योंकि केंद्र सरकार ने देश में जारी टीकाकरण प्रकिया में किसी भी तरह की बाधा नहीं चाहती थी। इसलिए केंद्र सरकार ने दोनों कंपनियों से जून,जुलाई, अगस्त और सिंतबर का रोडमैप मांगा था। देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। आज कोरोना के नए आंकड़ों में थोड़ी वृद्धि हुई है। बीते 24 घंटों में देश में कुल 3 लाख 62 हजार 389 नए केस दर्ज किए गए हैं, वहीं देश में कोरोना से मौत के मामले चार लाख से ऊपर ही बने हुए हैं। 

बुधवार को 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 48 हजार 421 नए दर्ज किए गए थे, और 4 हजार 127 मरीजों ने कोविड-19 के कारण अपनी जान गंवाई, अच्छी खबर रही कि 3 लाख 51 हजार 740 मरीज स्वस्थ होकर घर वापस लौट गए। इसके साथ ही देश में कोरोना मामलों की तादाद बढ़कर 2.33 करोड़ हो गई है। देश में फिलहाल 3704099 से अधिक सक्रीय मामले हैं, वहीं 19382642 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं।

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

थमने का नाम नहीं ले रही है कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटों में 4,126 लोगों ने गँवाई जान

सीएम योगी से संजय सिंह का सवाल- वैक्सीन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कैसे कराएंगे ग्रामीण ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -