सेंसेक्स में तेजी लेकिन निफ्टी में आया परिवर्तन
सेंसेक्स में तेजी लेकिन निफ्टी में आया परिवर्तन
Share:

घरेलू शेयर बाजारों में शुक्रवार को एशियाई समकक्षों की बिकवाली के बाद वैश्विक स्तर पर निवेशकों की संलिप्तता के कारण महामारी के मामले कम हुए। सुबह 10.50 बजे बीएसई सेंसेक्स 12 अंकों की गिरावट के साथ 43,233 अंक पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 6 फीसदी की गिरावट के साथ 12,680 पर खुला।

बैंकिंग शेयरों में भारी बिकवाली ने बैंकिंग गेज, निफ्टी बैंक को 400 अंक से अधिक नीचे खींच लिया। निफ्टी स्मॉलकैप 100 में मिले व्यापक बाजारों ने 0.2 प्रतिशत लाभ के साथ बेंचमार्क को बेहतर बनाया। सेक्टोरियल इंडेक्स में निफ्टी प्राइवेट बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज और मेटल ने सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की, जबकि निफ्टी फार्मा, निफ्टी आईटी और निफ्टी रियल्टी ने कारोबार किया।

निफ्टी में आयशर मोटर्स, बजाज फिनसर्व, रिलायंस, बजाज फाइनेंस और हीरो मोटर कॉर्प सबसे ज्यादा लाभ में रहे, जबकि टाटा मोटर्स, लार्सन एंड टुब्रो, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक और हिंडाल्को टॉप लूजर रहे। राकेश झुनझुनवाला के रेयर एंटरप्राइजेज द्वारा गुरुवार को खुले बाजार में लेन-देन के जरिए 57.73 रुपये के औसत मूल्य पर कंपनी के 50 लाख शेयर हासिल करने के बाद इंडियाबुल्स रियल एस्टेट में शेयरों ने 8 प्रतिशत से अधिक की गिरावट दर्ज की। अमेरिका और यूरोप में बिकवाली के बाद एशिया में शुक्रवार को शेयरों में गिरावट आई, क्योंकि निवेशकों ने कोविड -19 संक्रमण में तेजी के आर्थिक प्रभाव की आशंका जताई।

ग्रासिम ने कॉरपोरेशन को 2,649 करोड़ रुपये में उर्वरकों की बिक्री का किया एलान

इंडिगो पेंट्स ने 1,000 करोड़ रुपये के आईपीओ को किया दायर

सेंसेक्स, निफ्टी 8 सत्र की बढ़त के बाद निचले स्तर पर हुए बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -