ग्रासिम ने कॉरपोरेशन को 2,649 करोड़ रुपये में उर्वरकों की बिक्री का किया एलान
ग्रासिम ने कॉरपोरेशन को 2,649 करोड़ रुपये में उर्वरकों की बिक्री का किया एलान
Share:

आदित्य बिड़ला समूह और ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने गुरुवार को इंडोरमा कॉरपोरेशन को 2,649 करोड़ रुपये में अपने उर्वरक कारोबार की बिक्री की घोषणा की। उन्होंने कहा "कारोबार का हस्तांतरण IIP द्वारा ग्रासिम को भुगतान किए जाने वाले 2,649 करोड़ रुपये के एकमुश्त नकद विचार के लिए होगा। यह विचार व्यवसाय की मजबूती और भविष्य की क्षमता के लिए सराहनीय है।" उर्वरक व्यवसाय का विभाजन ग्रासिम के लिए एक महत्वपूर्ण मूल्य अनलॉकिंग व्यायाम है। यह आगे कंपनी को अपने मुख्य व्यवसायों में वृद्धि के अवसरों को आगे बढ़ाने में सक्षम करेगा।

उर्वरक इकाई ने 2019-20 में 2,679.51 करोड़ रुपये का कारोबार किया, जो कि ग्रासिम इंडस्ट्रीज के कुल समेकित कारोबार का 3.45 प्रतिशत था। ग्रासिम इंडस्ट्रीज के एमडी दिलीप गौर ने कहा "ग्रासिम द्वारा उर्वरक व्यवसाय का विभाजन एक रणनीतिक पोर्टफोलियो विकल्प है और शेयर धारकों के लिए मूल्य को अनलॉक करता है। यह कोर व्यवसायों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कंपनी के रणनीतिक जोर के अनुरूप है।"

इंडो गल्फ फर्टिलाइजर्स मजबूत प्रदर्शन और उच्च स्थिरता मानकों का पर्याय है। उन्होंने कहा कि आकार और मूल्य में इसे अगले स्तर पर ले जाने के लिए, कंपनी को इंडोरामा कॉर्पोरेशन में एक विश्वसनीय उर्वरक खिलाड़ी मिल गया है जो IGF का मालिक है। इंडो गल्फ फर्टिलाइजर्स उत्तर प्रदेश के जगदीशपुर में 1.2 मिलियन टन प्रति वर्ष यूरिया विनिर्माण संयंत्र के साथ यूरिया और अन्य कृषि-आदानों के विनिर्माण, व्यापार और बिक्री में लगे हुए हैं।

इंडिगो पेंट्स ने 1,000 करोड़ रुपये के आईपीओ को किया दायर

सेंसेक्स, निफ्टी 8 सत्र की बढ़त के बाद निचले स्तर पर हुए बंद

ग्रैंड प्रोत्साहन पैकेज: किसानों के लिए 65,000 करोड़ रुपये की उर्वरक सब्सिडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -