सेंसेक्स, निफ्टी 8 सत्र की बढ़त के बाद निचले स्तर पर हुए बंद
सेंसेक्स, निफ्टी 8 सत्र की बढ़त के बाद निचले स्तर पर हुए बंद
Share:

भारतीय बेंचमार्क सूचकांकों ने लगातार आठ दिनों की बढ़त हासिल की। नज़दीकी में, एनएसई निफ्टी 0.46 प्रतिशत या 58 अंक बढ़कर 12690.8 पर बंद हुआ, जबकि बीएसई सेंसेक्स 0.54 प्रतिशत की गिरावट के साथ 43357.19 पर बंद हुआ। प्रमुख लाभार्थियों में ग्रासिम इंडस्ट्रीज, हिंदुस्तान यूनिलीवर, श्री सीमेंट्स, हिंडाल्को और आईटीसी शामिल हैं। नकारात्मक पक्ष में, एसबीआई, इंडसइंड बैंक, कोटक महिंद्रा, कोल इंडिया और एनटीपीसी पिछड़े हुए थे।

 स्टिमुलस 2.0 के एक नए सेट की घोषणा करते हुए, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि भारत अर्थव्यवस्था में "मजबूत वसूली" देख रहा है, जैसा कि जीएसटी संग्रह और अन्य मैट्रिक्स में वृद्धि देखी गई है। एफएम ने स्टिमुलस 2.0 में क्रेडिट गारंटी से लेकर ईपीएफओ सब्सिडी से होमबॉय करने वालों के लिए कर राहत के 12 उपायों की घोषणा की।

वित्त मंत्री द्वारा घोषित 65000 करोड़ की उर्वरक सब्सिडी पर, उर्वरक स्टॉक को उनके स्टॉक मूल्य में एक धक्का मिला। रियल्टी इंडेक्स को भी बढ़ावा मिला क्योंकि सरकार ने मध्यम वर्ग को घर खरीदने के लिए प्रोत्साहन दिया। इंडियाबुल्स रियल्टी, ओबेरॉय रियल्टी, प्रेस्टीज एस्टेट और गोदरेज प्रॉपर्टीज पर प्रमुख लाभ के साथ निफ्टी रियल्टी में लगभग 0.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

ग्रैंड प्रोत्साहन पैकेज: किसानों के लिए 65,000 करोड़ रुपये की उर्वरक सब्सिडी

निर्मला सीतारमण ने किया ईसीएलजीएस 2.0 का शुभारंभ

इस दिवाली भारतीय निर्माताओं ने घर-घर मिठाइयां पहुँचाने के लिए लॉन्च किया 'मिष्टभूज'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -