कोरोना के कहर से थर्राया बाजार, 1900 अंक लुढ़का सेंसेक्स
कोरोना के कहर से थर्राया बाजार, 1900 अंक लुढ़का सेंसेक्स
Share:

मुंबई: खतरनाक कोरोना वायरस की वजह से भारत सहित पूरी दुनिया के शेयर बाजारों की हालत खस्ता है. सप्‍ताह के चौथे दिन गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार एक बार फिर बड़ी गिरावट के साथ खुले. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स 1900 अंक से ज्यादा लुढ़क कर 34,000 अंक के नीचे पहुंच गया. वहीं यदि निफ्टी की बात करें तो ये 550 अंक से ज्यादा टूटकर 10 हजार अंक के नीचे 9,900 अंक पर पहुंच गया. 

शुरुआती कारोबार में BSE इंडेक्‍स के सभी 30 शेयर लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे. टाटा स्‍टील में सबसे अधिक 9 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई, जबकि एशियन पेंट के शेयर भी करीब 2 फीसदी टूट गए. अमेरिकी शेयर बाजार का हाल भी भारतीय शेयर बाजार जैसा ही रहा. बीते कारोबारी दिन अमेरिकी शेयर बाजार सूचकांक डाउ जोन्स 1400 अंकों से अधिक फिसला और यह 23,553.22 अंक पर बंद हुआ. 

यह डाउ जोन्‍स की सबसे बड़ी गिरावट मानी जा रही है.अमेरिकी शेयर बाजार की हालत देखकर बाजार के विशेषज्ञ अंदाजा लगा रहे थे कि भारतीय शेयर बाजार एक बार फिर बड़ी गिरावट के साथ शुरू होगा, जो काफी हद तक सही सिद्ध हुआ. इस बीच, रुपया 68 पैसे लुढ़क कर 74.32 रुपये प्रति डॉलर पर खुला. यह 11 अक्‍टूबर 2018 के बाद का सबसे निचला स्‍तर है.

सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, चांदी के दाम में हुआ इजाफा

सोने की कीमत फिर छु सकती है आसमान, जानिए कितना बढ़ सकते हैं दाम

इस दिन से मिलेगा बीएस-6 फ्यूल, प्रदूषण में आएगी भारी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -