इस दिन से मिलेगा बीएस-6 फ्यूल, प्रदूषण में आएगी भारी कमी
इस दिन से मिलेगा बीएस-6 फ्यूल, प्रदूषण में आएगी भारी कमी
Share:

एक अप्रैल से आगरा के सभी पेट्रोल-डीजल पंपों पर बीएस-6 ईधन मिलना प्रांरभ हो जाएगा. अभी यह सुविधा 23 पंपों पर ही मिल रही है. संजय प्लेस स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.आईओसी के ईडी एवं यूपी वेस्ट उत्तराखंड के प्रमुख राजकुमार दुबे ने बताया कि इसके उपयोग से नाइट्रोजन ऑक्साइड का उत्सर्जन डीजल की कारों में 68 प्रतिशत और कण पदार्थ उत्सर्जन में 87 फीसदी की कमी आएगी.

पंजाब सरकार पर उठने लगी उंगली, विधानसभा कमेटी ने बोली ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस ईधन की वजह से हैवी ड्यूटी वाहन में 82 फीसदी और 67 फीसदी प्रदूषण कम होगा. सभी आउटलेट को सौर ऊर्जा से जोड़ा जा रहा है, इसमें अभी तक 200 को जोड़ा जा चुका है. उन्होंने बताया कि सिलिंडर की घटतौली रोकने और बेहतर सर्विस के लिए मोबाइल एप की सुविधा दी जाएगी, जिस पर ग्राहक अपना इनपुट दे सकेगा.

दीपिका पादुकोण की फोटो पर रणवीर सिंह ने किया कुछ ऐसा कमेंट

ग्राहकों की सुविधा के लिए सिलिंडर बुकिंग का व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया गया है, इसमें उपभोक्ता 7588888824 पर सिलिंडर बुक करा सकता है. बताया कि देश की सभी रिफाइनरी को अपग्रेड करने के लिए 17 हजार करोड़ रुपये का खर्च किया जा रहा है. वार्ता में आईओसी के अधिकारी संजय त्रिपाठी, जितेंद्र कुमार रहे.वही, आगरा पेट्रोल पम्प ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रजनीश मल्होत्रा का कहना है कि बीएस-6 के तहत ग्राहकों को पूरी सुविधा दी जाएगी. जिन पेट्रोल पम्प पर बीएस-6 मिलेगा उनके साथ बैठक की जा रही है.जनपद में करीब 128 पेट्रोल पम्प हैं. प्रतिदिन लाखों लीटर पेट्रोल-डीजल की खपत आगरा में होती हैं. बीएस-6 वाहन की बिक्री के लिए भी जनपद में डीलरों द्वारा तेजी दिखाई जा रही है.

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, केंद्र से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

कोरोना वायरस : 85 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट निकली पॉजिटिव, राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी

दिल्ली हिंसा को लेकर संसद में हंगामा, शाम पांच बजे लोकसभा में जवाब देंगे अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -