सोने की कीमत फिर छु सकती है आसमान, जानिए कितना बढ़ सकते हैं दाम
सोने की कीमत फिर छु सकती है आसमान, जानिए कितना बढ़ सकते हैं दाम
Share:

नई दिल्ली: दुनियाभर के स्टॉक मार्केट में भारी गिरावट चल रही है. अंतर्राष्ट्रीय मंदी के बादल मंडरा रहे हैं. ऐसे में अधिकतर निवेशक अब सोने में निवेश करने लगे हैं. मांग बढ़ने के कारण भारत में भी सोने के दामों बढ़ोतरी की संभावना जाहिर की जा रही है. तेल के कीमतों में जंग और कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अब पूरी दुनिया में निवेशक घबरा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोने की कीमतों में निरंतर तेजी बनी हुई है. सोने के भाव (अप्रैल वायदा) लगभग 500 रुपए उछलकर 44 हजार रुपए प्रति दस ग्राम के पार पहुंच गया है. वहीं, दिल्ली सर्राफा बाजार में यही भाव 45,063 रुपए प्रति 10 ग्राम के ऊपर चल रहा है. कमोडिटी मार्केट के एक्सपर्ट्स का कहना है कि लंबी अवधि में सोने के दाम 50,000 रुपए के बड़े स्तर को तोड़ सकते हैं. बीते कुछ दिनों से सोने के दाम में लगातार तेजी देखी गई है. आशंका जताई जा रही है कि कोरोना वायरस की वजह से सोने के दाम 50,000 रुपए के पार जा सकते हैं.

जानकारों का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम में 30 फीसद से अधिक की गिरावट के बाद वैश्विक आर्थिक वृद्धि को लेकर चिंताजनक स्थिति है, इसकी वजह से सोने के दाम में बढ़त देखने को मिल रही है. हालांकि, बीते दो दिन में क्रूड में अच्छी तेजी दर्ज की गई है. ब्रेंट क्रूड वापस 38 डॉलर प्रति बैरल के आसपास कारोबार कर रहा है. किन्तु, वैश्विक शेयर बाजारों के नीचे बने रहने से निवेशक सोने को सुरक्षित निवेश के तौर पर देख रहे हैं. 

इस दिन से मिलेगा बीएस-6 फ्यूल, प्रदूषण में आएगी भारी कमी

दबाव में भारतीय शेयर बाज़ार, लेकिन Yes Bank के शेयरों में उछाल जारी

खुशखबरी: ढाई रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम में भी बड़ी गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -