सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, चांदी के दाम में हुआ इजाफा
सोने की कीमतों में जबरदस्त गिरावट, चांदी के दाम में हुआ इजाफा
Share:

नई दिल्ली: बुधवार को सोने के दाम में गिरावट देखने को मिली है। HDFC सिक्योरिटीज के मुताबिक, सोने में आज 516 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट से देश की राजधानी दिल्ली में सोने का भाव 44,517 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया है। डॉलर के मुकाबले रुपये में आई बढ़त से सोने की कीमत में गिरावट आई है।

वहीं अगर चांदी की बात करें, तो बुधवार को चांदी की कीमत में वृद्धि हुई है। चांदी में 146 रुपये की तेजी आई है। इस बढ़त से चांदी का भाव 47,234 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। HSFC सिक्योरिटीज के विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने कहा कि दिल्ली में 24 कैरेट सोना 516 रुपये प्रति तोला सस्ता हुआ है। आज डॉलर के मुकाबले रुपया 36 पैसे की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा था, जिसकी वजह से सोने के दाम में गिरावट आई है।

अगर वैश्विक बाजार की बात करें, तो सोना 1,661 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 17.03 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी। इससे पहले सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक सुस्ती की चिंताओं के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने का दाम 22 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 45,063 रुपये हो गया था। वहीं चांदी की कीमत में अच्छी खासी गिरावट दर्ज आई थी। चांदी के दाम में 710 रुपये की गिरावट आई और यह 47,359 रुपये प्रति किलो हो गई। 

सोने की कीमत फिर छु सकती है आसमान, जानिए कितना बढ़ सकते हैं दाम

इस दिन से मिलेगा बीएस-6 फ्यूल, प्रदूषण में आएगी भारी कमी

दबाव में भारतीय शेयर बाज़ार, लेकिन Yes Bank के शेयरों में उछाल जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -