उच्च स्तर पर बंद हुआ भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 458 अंकों की बढ़त
उच्च स्तर पर बंद हुआ भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स में आई 458 अंकों की बढ़त
Share:

भारतीय इक्विटीज लगातार तीसरे दिन उच्च स्तर पर बंद हुए लेकिन उच्च स्तर पर कुछ दबाव देखा गया। बेंचमार्क ने 10 महीनों में अपनी सर्वश्रेष्ठ रैली जारी रखी। बीएसई सेंसेक्स 458 अंकों की तेजी के साथ 50,255.75 पर बंद हुआ जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 142 अंक बढ़कर 14,789 पर बंद हुआ। आज के सत्र में शीर्ष लाभ प्राप्त करने वालों में इंडसइंड बैंक, पावर ग्रिड, कोल इंडिया, सन फार्मा और डॉ रेड्डीज हैं जबकि शीर्ष लॉस में श्री सीमेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, यूपीएल, मारुति सुजुकी और आईटीसी शामिल हैं। 

वही सेक्टोरल इंडेक्स के बीच, निफ्टी फार्मा इंडेक्स आज के सत्र में शीर्ष प्रदर्शन करने वाला रहा, जो 2.8 प्रतिशत अधिक था, जो शुरुआती कारोबार में 4 प्रतिशत के बराबर था। फार्मा इंडेक्स के साथ पीएसयू बैंक इंडेक्स भी 2.6 प्रतिशत के लाभ के साथ समाप्त हुआ। निफ्टी मेटल इंडेक्स में 1.7 फीसदी और आईटी और ऑटो इंडेक्स में 1 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई। नकारात्मक पक्षपात के साथ समाप्त होने वाले आज के सत्र में एफएमसीजी सूचकांक अंडरपरफॉर्मर था। आज के सत्र में व्यापक बाजारों ने बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन किया। 

निफ्टी मिडकैप इंडेक्स 1.4 प्रतिशत बढ़कर समाप्त हुआ जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स में आज के सत्र में 1.2 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने 14 प्रतिशत तक काउंटर पर लक्ष्य मूल्य के बाद इंडसइंड बैंक के शेयरों को 10 प्रतिशत से अधिक प्राप्त किया। टाटा मोटर्स के शेयर में 52 हफ्ते का नया उच्चतम स्तर दर्ज किया गया। एनएसई पर प्रति शेयर 341.9। भारती एयरटेल स्टॉक भी अपने Q3FY21 परिणामों से 2 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। विश्लेषकों को उम्मीद है कि कंपनी राजस्व के मोर्चे पर लाभदायक बनेगी, वहीं YoY के आधार पर मध्यम में वृद्धि देखी जा सकती है।

अडानी एंटरप्राइजेज क्यू 3 प्रॉफिट 362 प्रतिशत से बढ़कर हुआ 426 करोड़ रुपये

सोने-चांदी की कीमतों ने फिर पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ इजाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -