अडानी एंटरप्राइजेज क्यू 3 प्रॉफिट 362 प्रतिशत से बढ़कर हुआ 426 करोड़ रुपये
अडानी एंटरप्राइजेज क्यू 3 प्रॉफिट 362 प्रतिशत से बढ़कर हुआ 426 करोड़ रुपये
Share:

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड का शेयर बुधवार को रुपये के पिछले बंद की तुलना में 563.90 रुपये प्रति शेयर कम होकर 0.05 प्रतिशत पर बंद हुआ। NSE पर 564.20, जबकि सेंसेक्स 458 अंकों की तेजी के साथ 50,255.75 पर बंद हुआ और निफ्टी 14789 के कारोबार में 142 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ। अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने बुधवार को सौर विनिर्माण व्यवसाय में बिक्री की वजह से दिसंबर 2020 में समाप्त तीसरी तिमाही के लिए अपनी समेकित कुल आय में छह प्रतिशत की वृद्धि 11,788 करोड़ रुपये बताई।

ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (EBIDTA) से पहले की कमाई भी सौर विनिर्माण व्यवसाय में घरेलू सामग्री की आवश्यकता खंड में बिक्री में वृद्धि के कारण छह प्रतिशत बढ़कर 939 करोड़ रुपये हो गई, जिससे मार्जिन बेहतर हो गया। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय द्वारा समाप्ति पर अन्वेषण ब्लॉक के असाधारण लेखन बंद के कारण Q3 FY21 के मालिकों के लिए कर के बाद लाभ पिछले वित्तीय वर्ष की इसी अवधि में 297 करोड़ रुपये 426 करोड़ रुपये था।

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि अडानी एंटरप्राइजेज ने कई नए व्यवसायों की नींव रखने की दिशा में अपनी यात्रा जारी रखी है, जो ग्रुप में उद्यम कर रहा है। इनमें हवाई अड्डे, डेटा केंद्र, सड़क और पानी शामिल हैं। कंपनी का सोलर मैन्युफैक्चरिंग वॉल्यूम 285 मेगावाट था, जबकि खनन सेवाओं का उत्पादन छह प्रतिशत बढ़कर 5.1 मिलियन टन था। एकीकृत संसाधन प्रबंधन की मात्रा पांच प्रतिशत बढ़कर 21.4 मिलियन टन हो गई। इसके अलावा, अदानी एंटरप्राइजेज ने 19 जनवरी को गुवाहाटी, जयपुर और तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डों के लिए एक रियायत समझौते पर हस्ताक्षर किए।

सोने-चांदी की कीमतों ने फिर पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ इजाफा

अमेजन के CEO पद से जेफ़ बेजोस ने दिया इस्तीफा, Andy Jassy संभालेंगे कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -