आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ इजाफा
आम आदमी को बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ इजाफा
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों का असर हमारी जरूरत की प्रत्येक वस्तुओं पर पड़ता है. तेल कंपनियां हर दिन सुबह पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन करती हैं. ऐसे में हमारा ध्यान रोज़ाना पेट्रोल और डीजल की बढ़ती और घटती कीमतों पर लगा रहता है. पेट्रोल  और डीजल की कीमतों में आज कोई वृद्धि नहीं हुई है. हर दिन बदलने वाले पेट्रोल-डीजल के भाव एक-दो दिन बाद बढ़ जा रहे हैं.

पिछले सप्ताह बुधवार को ईंधन की कीमतों में 20 से 25 पैसे तक का इजाफा हुआ था, किन्तु बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. इंडियन ऑयल वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 86.30 रुपये प्रति लीटर है, जबकि मुंबई में 92.86 रुपये लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल का भाव 87.69 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 88.82 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, अगर डीजल की बात करें तो दिल्ली में डीजल आज 76.48 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. 

मुंबई में डीजल का भाव 83. 30 प्रति लीटर ही है, कोलकाता में डीजल के दाम 80.08 रुपये प्रति लीटर हैं, चेन्नई में डीजल 81.71 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है. बता दें कि 2021-22 के आम बजट में पेट्रोल-डीजल पर कृषि सेस लगाया गया है. पेट्रोल पर 2.50 रुपये और डीजल पर 4 रुपये प्रति लीटर का कृषि सेस लगाया गया है.

अमेजन के CEO पद से जेफ़ बेजोस ने दिया इस्तीफा, Andy Jassy संभालेंगे कमान

RBI ने HDFC बैंक के IT अवसंरचना के ऑडिट के लिए बाहरी आईटी फर्म की नियुक्ति की

तीसरी तिमाही में एचडीएफसी का शुद्ध लाभ 65% आया नीचे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -