आज सेंसेक्स के शेयर में आया उछाल
आज सेंसेक्स के शेयर में आया उछाल
Share:

भारतीय शेयर बाजार अपने 2 दिन की गिरावट के बाद एक सप्ताह के बंद होने के बाद एक सप्ताह के लाभ के साथ बंद हुआ। बीएसई सेंसेक्स 698 अंक बढ़कर 48,782 अंक पर बंद हुआ। सूचकांक ने लगातार 10 वें सप्ताह साप्ताहिक लाभ दर्ज किया। एनएसई निफ्टी 50 210 अंक बढ़कर 14,347 अंक पर बंद हुआ। 50 में से 41 सूचकांक घटक लाभ के साथ समाप्त हुए।

आज के सत्र में लाभ का नेतृत्व ऑटो और टेक्नोलॉजी शेयरों ने किया। मारुति शीर्ष निफ्टी गेनर के रूप में समाप्त हो गया, 6 प्रतिशत के करीब बढ़ रहा है, जबकि सूचकांक में शीर्ष पांच लाभार्थियों में से तीन I.I. बड़ी कंपनियों ने निफ्टी ऑटो इंडेक्स 3.3 प्रतिशत के लाभ के साथ समाप्त हुआ जबकि आई.टी. सूचकांक एक और रिकॉर्ड ऊंचाई पर समाप्त होने के लिए 3.6 प्रतिशत उछल गया।

मीडिया सूचकांक भी आज के सत्र में 3.3 प्रतिशत बढ़ा। ज़ी एंटरटेनमेंट और आईनॉक्स लीज़र के शेयरों में भी तेजी आई। निफ्टी फार्मा इंडेक्स 1.6 प्रतिशत चढ़ गया। धातु और पीएसयू बैंक कमजोर प्रदर्शन कर रहे हैं। मेटल इंडेक्स में 0.6 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई जबकि पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.45 फीसदी की गिरावट आई है। व्यापक बाजार ने बेंचमार्क को कमजोर कर दिया, भले ही वे उच्चतर समाप्त हो गए। मिडकैप इंडेक्स 1 फीसदी बढ़ा है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 फीसदी बढ़कर बंद हुआ है।

दिल्ली सीएम ने यूके से दिल्ली आने वाले यात्रियों के लिए दिशानिर्देशों का किया एलान

जानिए क्यों मनाया जाता है प्रवासी भारतीय दिवस

सरकार और किसान नेताओं के बीच जारी हुई आठवें दौर की वार्ता, जल्द घोषित होंगे परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -