सेंसेक्स निफ्ट में आई गिरावट
सेंसेक्स निफ्ट में आई गिरावट
Share:

बाजार का अग्रिम सूचकांक (सेनेक्स, निफ्टी) दिन के निचले स्तर पर रहा, क्योंकि वैश्विक संकेत कमजोर बने रहे। एनएसई निफ्टी सप्ताह के अंत में लगभग 2.4 प्रतिशत कम हो गया, क्योंकि कोविड -19 मामले दुनिया भर में भावनाओं को प्रभावित कर रहे है।

समापन पर, निफ्टी 28.40 अंकों की गिरावट के साथ 11642 अंक पर बंद हुआ, जबकि बीएसई सेंसेक्स 135 अंक फिसलकर 39,614.07 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी में सबसे ज्यादा गिरावट भारती एयरटेल, HeroMotoCorp, Maruti, Eicher Motors और Bajaj Finance की रही। इसके विपरीत, शीर्ष लाभार्थी अदानी पोर्ट्स, भारत पेट्रोलियम कॉर्प (बीपीसीएल) कोल इंडिया, एनटीपीसी और सन फार्मा थे।

पिछले कुछ हफ्तों में बैंकिंग शेयरों में जोरदार तेजी आई है और बैंक निफ्टी में करीब 1 फीसदी की गिरावट देखी गई है। इंडियन ऑयल के शेयरों में तेजी आई क्योंकि कंपनी ने नतीजों के एक मजबूत सेट की सूचना दी। इन्वेंट्री गेन के बाद कंपनी का शुद्ध मुनाफा लगभग 4 गुना बढ़कर 6227 करोड़ रुपये हो गया। दिलीप बिल्डकॉन के शेयरों में कुछ खरीदारी का समर्थन देखा गया और कंपनी द्वारा अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी 'दोदबल्लापुर होसकोटे हाईवे प्राइवेट लिमिटेड' को सूचित किए जाने के बाद उच्च स्तर पर समाप्त हुई। लिमिटेड ' ने भारत के NHA के साथ रियायत समझौते को निष्पादित किया है।

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास बोले- कारोबार के अच्छे संचालन के लिए मजबूत निगरानी व्यवस्था आवश्यक

केंद्रीय बैंक एक दशक में पहली बार बिकेगा सोना

सरकार ने एलटीसी के तहत उपलब्ध आयकर छूट का किया विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -