केंद्रीय बैंक एक दशक में पहली बार बिकेगा सोना
केंद्रीय बैंक एक दशक में पहली बार बिकेगा सोना
Share:

2010 के बाद पहली बार, केंद्रीय बैंक सोने के विक्रेता बन गए क्योंकि कुछ उत्पादक राष्ट्रों ने कोरोना महामारी से झटका नरम करने के लिए रिकॉर्ड कीमतों का फायदा उठाया। वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल की रिपोर्ट के अनुसार, तीसरी तिमाही में शुद्ध बिक्री 12.1 टन रही, जो कि एक साल पहले 141.9 टन थी।

वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल ने कहा कि बेचना उज़्बेकिस्तान और तुर्की द्वारा संचालित था, जबकि रूस के केंद्रीय बैंक ने तेरह वर्षों में अपनी पहली तिमाही में बिक्री की। जबकि एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड्स की आमद ने 2020 में सोने की बढ़त को आगे बढ़ाया है, केंद्रीय बैंकों द्वारा हाल के वर्षों में बुलियन को मजबूत बनाने में मदद की है। सिटीग्रुप इंक ने पिछले महीने अनुमान लगाया कि 2018 और 2019 दोनों में निकट रिकॉर्ड खरीद से इस वर्ष धीमा होने के बाद केंद्रीय बैंक की मांग 2021 में पलट जाएगी।

हाल के सप्ताहों में USD1,900 के आसपास कारोबार करने से पहले अगस्त में सोना USD2,075 प्रति औंस के ऊपर रिकॉर्ड किया गया। वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल ने कहा कि कुल मिलाकर बुलियन डिमांड में 2009 की तुलना में 2009 के मुकाबले साल-दर-साल सबसे कम गिरावट आई है। भारतीय आभूषणों की मांग आधी हो गई, जबकि चीनी आभूषण की खपत भी कम हो गई।

सरकार ने एलटीसी के तहत उपलब्ध आयकर छूट का किया विस्तार

कोरोना के कहर के कारण फिर प्रभावित हुआ व्यवसाय

सरकार ने ईपीएफओ के तहत छोटे व्यापारियों के लिए स्वैच्छिक पेंशन योजना का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -