सेंसेक्स और निफ़्टी में आया उछाल
सेंसेक्स और निफ़्टी में आया उछाल
Share:

भारतीय शेयर बाजारों ने मंगलवार को एक लंबे सप्ताहांत के बाद एशियन पीअर्स में बढ़त के बाद रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचकर कोविड-19 वैक्सीन की उम्मीद की एक और आशंका जताई। बीएसई सेंसेक्स 314.73 अंकों की बढ़त के साथ 43952.71 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 94 अंकों की बढ़त के साथ 12874 पर बंद हुआ। निफ्टी मिडकैप 100 पर 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ व्यापक बाजार में कारोबार के सत्र के अंत तक बंद हुआ।

 निफ्टी के टॉप गेनर्स में टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, एचडीएफसी लाइफ, एसबीआई, अदानी पोर्ट्स थे। विशेष रूप से, टाटा स्टील और एचडीएफसी लाइफ ने आज अपने संबंधित एक साल की नई हड़ताल की। शीर्ष हारने वालों में BPCL, Hero Motocorp, NTPC, ONGC और HCL Technologies शामिल हैं।  IIFL वित्त शेयरों ने धन उगाहने वाले समाचारों पर 20% ऊपरी सर्किट मारा। कंपनी ने कुल रु. निजी प्लेसमेंट के आधार पर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करने के माध्यम से 100 करोड़। टाटा स्टील के शेयरों ने अपने ऑन-ईयर हाई हिट करने के लिए 8 प्रतिशत के करीब रैली की क्योंकि कंपनी के भारत के कारोबार में सितंबर की तिमाही के दौरान उल्लेखनीय प्रगति देखी गई।

इस बीच मॉर्डन वैक्सीन समाचारों पर एशियाई शेयरों का दिन समाप्त हो गया जबकि यूरोपीय बाजार लाल रंग में कारोबार कर रहे हैं, जर्मन डीएक्सएस और एफटीएसई सभी 0.5 प्रतिशत तक व्यापार में नीचे हैं। अमेरिकी शेयर वायदा हालांकि नैस्डैक के साथ हरे और डाउ और एसएंडपी वायदा में मिश्रित कारोबार कर रहे हैं।

वैक्सीन तैयार करने के लिए भारत के सकल घरेलू उत्पाद में होगी 13 प्रतिशत की वृद्धि: गोल्डमैन सैक्स

इंडियन रेलवे ने बंद किया तेजस ट्रेन का संचालन, बताया ये कारण

मारुती सुजुकी ने रचा इतिहास, ऑनलाइन बेच डाली इतने लाख कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -