वैक्सीन तैयार करने के लिए भारत के सकल घरेलू उत्पाद में होगी 13 प्रतिशत की वृद्धि: गोल्डमैन सैक्स
वैक्सीन तैयार करने के लिए भारत के सकल घरेलू उत्पाद में होगी 13 प्रतिशत की वृद्धि: गोल्डमैन सैक्स
Share:

वैश्विक निवेश बैंक गोल्डमैन सैक्स ने COVID-19 के लिए "प्रभावी वैक्सीन की व्यापक उपलब्धता" द्वारा उत्प्रेरित 2021 में भारत की जीडीपी वृद्धि का अनुमान 2021 में 13 प्रतिशत (10.9 प्रतिशत की सर्वसम्मति की अपेक्षाओं से अधिक) का अनुमान लगाया है।

यह भविष्यवाणी मॉडर्न द्वारा घोषणा किए जाने के ठीक एक दिन बाद आई है कि इसका टीका, जो कि परीक्षण के चरण -3 में है, COVID-19 को रोकने में 94 प्रतिशत से अधिक प्रभावी होगा। गोल्डमैन सैक्स ने कहा कि भारत में एक प्रभावी वैक्सीन की उपलब्धता 2022 के मध्य तक सामान्यीकरण की नीतियों और गतिशीलता की अनुमति दे सकती है। यह 2021 में एक सार्थक गतिविधि प्रतिक्षेप की अनुमति दी जानी चाहिए- विशेष रूप से उपभोक्ता-सामना करने वाले सेवा क्षेत्रों में, जहां गतिविधि पूर्व-कोरोना स्तरों से काफी नीचे है।

हालांकि, यह भी आगाह किया कि पलटाव की गति कुछ आर्थिक संकटों द्वारा नियंत्रित होगी और एक कमजोर श्रम बाजार, प्रभावित निजी क्षेत्र की आय, रक्तस्राव बैलेंस शीट, और सीमित आर्थिक उत्तेजना सहित कई कारक शामिल होंगे।" कुल मिलाकर, यह वित्त वर्ष 2012 में वास्तविक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि का 13 प्रतिशत हो जाने की उम्मीद है।

इंडियन रेलवे ने बंद किया तेजस ट्रेन का संचालन, बताया ये कारण

मारुती सुजुकी ने रचा इतिहास, ऑनलाइन बेच डाली इतने लाख कारें

RBI ने गोपालकृष्णन को RBIH का पहला अध्यक्ष किया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -