इंडियन रेलवे ने बंद किया तेजस ट्रेन का संचालन, बताया ये कारण

नई दिल्ली: रेल मंत्रालय की सरकारी कंपनी IRCTC ने लखनऊ-दिल्ली और मुंबई-अहमदाबाद रूट पर तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन रोक दिया है। IRCTC की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, ‘मैंनेजमेंट ने सभी तेजस ट्रेनों का संचालन निरस्त कर दिया है क्योंकि कोरोना महामारी के कारण कम सवारियां ही मिल पा रही थीं।’ 

इतना ही नहीं IRCTC ने कहा है कि आने वाले वक़्त में इन रूटों पर चलने वाली अन्य ट्रेनों के ऑक्युपेंसी लेवल को ध्यान में रखते हुए इन ट्रेनों के परिचालन के बारे में फैसला लिया जाएगा। लखनऊ-नई दिल्ली के मध्य चलने वाली (82501/82502) तेजस एक्सप्रेस 23 नवंबर से नहीं चलेगी, जबकि मुंबई अहमदाबाद के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन का संचालन 24 नवंबर से बंद किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए इसी वर्ष 19 मार्च को इन ट्रेनों का संचालन बंद किया गया था।

IRCTC ने लखनऊ-नई दिल्ली रूट पर गत वर्ष 4 अक्टूबर को तेजस ट्रेन का संचालन शुरू किया था। इसके बाद इसी वर्ष जनवरी में मुंबई-अहमदाबाद रूट पर इस ट्रेन का शुभारंभ किया था। 7 महीने तक संचालन स्थगित रहने के बाद मुंबई-अहमदाबाद तेजस का परिचालन 17 अक्टूबर से आरंभ हुआ था। हालांकि अब यात्रियों की कम संख्या के मद्देनज़र तेजस ट्रेनों को फिर बंद करने का फैसला लिया गया है।

RBI ने गोपालकृष्णन को RBIH का पहला अध्यक्ष किया नियुक्त

TalentSprint एनएसई अकादमी द्वारा बहुमत हिस्सेदारी की हुई घोषणा

जे.पी नड्डा ने किया ओडिशा में 6 पार्टी कार्यालयों का उद्घाटन, कही यह बात

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -