बाजार में मचा तहलका, 1000 अंक गिरा सेंसेक्स

नई दिल्ली: भारतीय अर्थव्यवस्था में शेयर बाजार एक अलग ही स्थान रखता है और इस बाजार में लगातार उतार चढ़ाव होता रहता है जिसका असर भारत के बाजार पर भी पड़ता है, बुधवार को सेंसेक्स तेजी से उपर चढ़ा था और गुरूवार को इसमें 1000 अंकों की गिरावट दर्ज की गई है, सेंसेक्स में आई गिरावट से शेयरों के दाम भी गिरे हैं।  

नहीं थम रहा बाजार में गिरावट का दौर, आज भी 218 अंक गिरकर बंद हुआ सेंसेक्स

शेयर बाजार के गिरने से भारतीय बाजार में खलबली मच गई है यहां बता दें कि गुरूवार को शेयर बाजार खुलते ही सेंसेक्स में 1000 अंक गिरा है, जिससे रुपया भी डाउन हुआ है, गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 74.45 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा है। इसके अलावा निफ्टी भी 10,158 अंकों के साथ नीचे आ गया है वहीं हाल में सेंसेक्स 33,804 के स्तर पर अपना कारोबार कर रहा है और निफ्टी 302 अंक यानि 2.9 फीसदी गिरकर 10,158 के स्तर पर है।
 

मंगलवार के मुक़ाबले 110 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी भी 13 अंक गिरा

 

जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि बुधवार को शेयर मार्कट में उछाल आया था लेकिन गुरूवार को अचानक डाउन हुए बाजार से रूपए में बदलाव हुआ है, हाल में अमेरिकी बाजार में आई गिरावट इसका मुख्य कारण माना जा रहा है और डॉलर के मुकाबले रुपए में गिरावट का दौर अभी भी जारी है। गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 74.45 के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा है और इसकी मुख्य वजह आयातकों की तरफ से डॉलर की मांग बढ़ना और घरेलू शेयर बाजार का अचानक लुढ़कना है। 


खबरें और भी 

शेयर बाजार में तेजी से सेंसेक्स में उछाल

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 800 अंक ​गिरा सेंसेक्स

अक्टूबर में निचले स्थान पर आ सकता है,शेयर बाजार

 

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -