शेयर बाजार में तेजी से सेंसेक्स में उछाल

नईदिल्ली: भारतीय अर्थव्यवस्था में शेयर बाजार एक अलग ही स्थान रखता है और इस बाजार में लगातार उतार चढ़ाव होता रहता है जिसका असर भारत के बाजार में भी पड़ता है, हाल में सेंसेक्स में आए उछाल से भारतीय बाजार में रौनक आ गई है यहां बता दें कि शेयर बाजार में 193 अंकों का उछाल आया है जिससे बाजार भी उपर उठ गया है इसके अलावा निफ्टी में भी 30 अंकों की ग्रो​थ हुई है। 

मंगलवार के मुक़ाबले 110 अंक लुढ़का सेंसेक्स, निफ्टी भी 13 अंक गिरा

जानकारी के अनुसार सेंसेक्स में हुए परिवर्तन से अब सेंसेक्स 4,493.21 के स्तर पर पहुंच गया है और निफ्टी 30.60 अंकों के साथ 10,331.65 पर पहुंच गया है। दरअसल देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में उतार चढ़ाव हो रहा है जिससे शेयर मार्केट में भी बदलाव हो रहे हैं देश में अभी पेट्रोल के दामों में जो बढ़ोत्तरी हुई है उससे शेयर बाजार में तेजी आई है। 

गिरते बाज़ार में आपको नुक्सान से बचा सकती है ये 3 टिप्स

गौरतलब है कि बुधवार सुबह शेयर बाजार अपने अच्छे कारोबार के साथ खुला और सेंसेक्स में 193 अंकों का उछाल देखा गया। बता दें कि बुधवार को जिन कंपनियों के शेयर में तेजी देखने को मिली उनमें बजाज फाइनेंस 4.36 फीसदी, अडानी पोर्ट्स 4.21, जील 4.58 और डॉ.रेड्डीज लैब्रोट्रीज लिमिटेड मुख्य रूप से शामिल हैंं इसके अलावा बाजार में जिन टॉप कंपनियों को घाटा हुआ है उनमें एशियन पेंट्स, टाइटन, टाटा मोर्टर्स और हिन्दुस्तान पेट्रोलियम शामिल हैंं। बाजार में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से शेयर बाजार में काफी अच्छा परिवर्तन हुआ है और प्रतिदिन गिर रहे मार्केट की तुलना में बुधवार को बाजार में तेजी आई है।


खबरें और भी

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 800 अंक ​गिरा सेंसेक्स

अक्टूबर में निचले स्थान पर आ सकता है,शेयर बाजार

नहीं थम रहा बाजार में गिरावट का दौर, आज भी 218 अंक गिरकर बंद हुआ सेंसेक्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -