बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 584 अंक उछला सेंसेक्स
बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 584 अंक उछला सेंसेक्स
Share:

आज सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मतलब मंगलवार को शेयर मार्केट जोरदार तेजी के साथ बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 584.41 अंक मतलब 1.16 फीसदी ऊपर 51025.48 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 142.20 अंक मतलब 0.95 फीसदी की तेजी के साथ 15098.40 के लेवल पर बंद हुआ। पिछले हफ्ते सेंसेक्स 1,305.33 अंक अथवा 2.65 फीसदी के फायदे में रहा।

वही बात यदि दिग्गज शेयरों की करें, तो आज एसबीआई लाइफ, कोटक महिंद्रा बैंक, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी और टेक महिंद्रा के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। वहीं गेल, बीपीसीएल, टाटा स्टील, आईओसी तथा पावर ग्रिड के शेयर लाल निशान पर बंद हुए। सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज फाइनेंस सर्विसेज, एफएमसीजी, ऑटो, प्राइवेट बैंक तथा रियल्टी लाल निशान पर बंद हुए। वहीं मीडिया, पीएसयू बैंक, आईटी, बैंक, फार्मा तथा मेटल हरे निशान पर रहे।

रेटिंग एजेंसी क्रिसिल के मुताबिक, वित्त वर्ष 2021-22 में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में 11 फीसदी का इजाफा हो सकता है। एक वेबिनार में क्रिसिल के प्रमुख अर्थशास्त्री डीके जोशी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण जोखिम अब भी बना हुआ है, किन्तु वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में व्यापक सुधार की आशा है। आगे उन्होंने बताया कि आने वाले साल के आखिर में आर्थिक वृद्धि दर कोरोना के पहले के स्तर तक पहुंच सकती है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने किया बड़ा ऐलान, अपने सभी ब्रांडों से हटाएंगे ये शब्द

केंद्र ने राज्यों को 1.06-लाख करोड़ की जीएसटी मुआवजा की कमी की जारी

स्कूटर: होंडा एक्टिवा-125 पर मिल रहा है शानदार कैशबैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -