हिंदुस्तान यूनिलीवर ने किया बड़ा ऐलान, अपने सभी ब्रांडों से हटाएंगे ये शब्द

एफएमसीजी प्रमुख हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने मंगलवार को घोषणा की कि वह अपने सभी सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल ब्रांडों की पैकेजिंग और विज्ञापन से "सामान्य" शब्द को हटा देगी। "सामान्य" शब्द को हटाने के अलावा, यूनीलीवर अपने ब्रांड के विज्ञापन में किसी व्यक्ति के शरीर के आकार, अनुपात या त्वचा के रंग को डिजिटल रूप से नहीं बदलेगा, और विभिन्न समूहों के लोगों को चित्रित करने वाले विज्ञापनों की संख्या में वृद्धि करेगा जो कम प्रतिनिधित्व वाले हैं। 

यूनिलीवर ने कहा, 'सामान्य' को हटाने का निर्णय कई चरणों में से एक है, जिसे हम संकीर्ण सौंदर्य आदर्शों को चुनौती देने के लिए उठा रहे हैं, क्योंकि हम भेदभाव को समाप्त करने में मदद करने और सौंदर्य की अधिक समावेशी दृष्टि की वकालत करने की दिशा में काम कर रहे हैं। यह लोगों के अनुभवों में वैश्विक शोध के रूप में आता है। सौंदर्य उद्योग से पता चलता है कि बालों या त्वचा का वर्णन करने के लिए 'सामान्य' का उपयोग करना अधिकांश लोगों को बाहर रखा गया है। पॉजिटिव ब्यूटी, जो हमारे सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल ब्रांडों के लिए कई प्रगतिशील प्रतिबद्धताओं और कार्यों को निर्धारित करती है, जिसमें डव, लाइफबॉय, एक्स और सनसिल्क शामिल हैं, सौंदर्य के एक नए युग को चैंपियन बनाएंगे जो समान और समावेशी है, साथ ही घर के लिए टिकाऊ है।

कंपनी ने घोषणा की, यूनिलीवर के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि भारत में, ऐसे उत्पाद बनाना जो सभी लोगों को पूरा करते हैं, उन्हें सबसे अधिक दबाव वाली चुनौतियों में से एक माना जाता है जिसे सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल उद्योग को संबोधित करना चाहिए; केवल उत्पादों को सभी के लिए सस्ती बनाने और सामग्री को शामिल करने पर पारदर्शी होने के पीछे है। भारत में बहुसंख्यक लोग, यूनिलीवर की प्रतिबद्धता के बारे में सकारात्मक महसूस करते हैं: वे इस बात से सहमत हैं कि "सामान्य" शब्द को हटाने से उन्हें इस बात के लिए और अधिक सकारात्मक महसूस करने की प्रेरणा मिलेगी कि वे यह मानते हुए कि कंपनी के बारे में सकारात्मक महसूस करना सही है या नहीं। 

केंद्र ने राज्यों को 1.06-लाख करोड़ की जीएसटी मुआवजा की कमी की जारी

स्कूटर: होंडा एक्टिवा-125 पर मिल रहा है शानदार कैशबैक

सेंसेक्स 51000 और ये रहे निफ्टी के हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -