'आवारा कुत्तों को असम भेजो, वो खा जाते हैं', इस नेता के बयान ने मचाया बवाल
'आवारा कुत्तों को असम भेजो, वो खा जाते हैं', इस नेता के बयान ने मचाया बवाल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के एक MLA ने बढ़ रही आवारा कुत्तों के आँकड़े को काबू में करने के लिए अजीबो-गरीब सलाह दी है। प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रमुख एवं MLA बच्चू कडू ने कहा कि कुत्तों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए आवारा कुत्तों को असम भेज देना चाहिए। कडू के अनुसार, असम में स्थानीय लोग कुत्तों को खाते हैं। कडू राज्य विधानसभा में आवारा कुत्तों की वजह से होने वाली दिक्कतों के सिलसिले में विधायक प्रताप सरनाइक और अतुल भातखलकर द्वारा उठाए गए प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बोल रहे थे।

बच्चू कडू ने सड़कों पर आवारा कुत्तों के बढ़ते आँकड़ों पर नियंत्रण के लिए सुझाव देते हुए कहा कि यह प्रयोग आरम्भ किया जाना चाहिए। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कथित तौर पर कहा, “असम में आवारा कुत्तों की मांग है। वे इसके लिए ₹ 8,000 तक खर्च कर रहे हैं। प्रदेश में आवारा कुत्तों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए उन्हें असम भेजा जाना चाहिए।" 

विधायक की टिप्पणियों ने पशु अधिकार कार्यकर्ताओं के साथ तीखी प्रतिक्रियाएं आरम्भ कर दी हैं। कडू के सुझाव को अमानवीय और अपमानजनक बताया है। गौरतलब है कि इसी प्रकार की एक टिप्पणी में झारखंड के बीजेपी MLA बिरंची नारायण ने हाल ही में आवारा कुत्तों के लोगों पर हमला करने का मुद्दा उठाया था तथा बोला कि यदि प्रदेश सरकार समस्या का समाधान नहीं ढूंढ पाती है, तो नगालैंड के लोगों को बुलाओ एवं समस्या दूर हो जाएगी। बोकारो से भाजपा विधायक ने बजट सत्र के चलते राज्य विधानसभा में दावा किया कि अकेले रांची के डॉग बाइट सेंटर में प्रतिदिन लगभग 300 लोग पहुंचते हैं। बिरंची ने यह भी कहा कि कुत्ते एवं पालतू पशु प्रेमी बिना वैध लाइसेंस के उन्हें गोद ले रहे हैं। बोकारो में आवारा कुत्तों को पकड़ने, उनका उपचार करने और उनकी नसबंदी करने की कोई व्यवस्था नहीं है।

सिसोदिया की गिरफ़्तारी से विपक्ष में हड़कंप ! अखिलेश-तेजस्वी समेत 8 नेताओं का PM को पत्र

तमिलनाडु में बिहारियों से मारपीट ! प्रशांत किशोर ने वीडियो रीट्वीट कर पुछा FIR का स्टेटस

तमिलनाडु में बिहारियों पर हमला ! पप्पू यादव बोले- सरकार कार्रवाई करे, वरना बड़ा आंदोलन होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -