'5 साल का रोडमैप और 100 दिन का एक्शन प्लान कैबिनेट सचिवालय को भेजें', PM मोदी ने मंत्रियों को दिए स्पष्ट निर्देश
'5 साल का रोडमैप और 100 दिन का एक्शन प्लान कैबिनेट सचिवालय को भेजें', PM मोदी ने मंत्रियों को दिए स्पष्ट निर्देश
Share:

नई दिल्ली: आम चुनाव नजदीक हैं। इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी अपने कामकाज को लेकर निरंतर एक्टिव देखे जा रहे हैं। बुधवार को उन्होंने मंत्रिमंडल की बैठक में सभी केंद्रीय मंत्रियों को स्पष्ट संदेश दिया है तथा विकास को लेकर खाका खींचने के निर्देश दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मंत्रियों से अगले 100 दिनों की कार्ययोजना मांगी। साथ ही प्रधानमंत्री ने अगले 5 साल का रोडमैप भी अपने मंत्रियों से देने के लिए कहा है।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कौन मंत्री रिपीट होगा या नहीं होगा, ये सोचे बिना अपने आईडिया, एक्शन प्लान तथा रोडमैप दें। बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। मंत्रिमंडल ने गन्ना खरीद के दामों में 8 प्रतिशत की वृद्धि को अनुमति दी है। मंत्रिमंडल ने गन्ना खरीद की कीमत को 315 रुपये प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 340 रुपये प्रति क्विंटल करने को अनुमति दी है। इस तरह गन्ने की कीमत 25 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ी है।

मंत्रिमंडल की बैठक के पश्चात् केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों से किसान कल्याण के लिए काम किया है। 2014 से पहले किसानों को खाद के लिए भी सड़कों पर उतरना पड़ता था। उस वक़्त गन्ने की कीमत सही नहीं मिलती थी। 2-2 वर्ष प्रतीक्षा करना पड़ती थी। मगर मोदी सरकार ने इस दिशा में शानदार काम किया है। ठाकुर ने कहा कि 2019-20 में 75,854 करोड़ रुपये गन्ना किसानों को प्राप्त हुआ है। 2020-21 में 93,011 करोड़ रुपये मिला है। 2021-22 में किसानों को 1.28 लाख करोड़ रुपये मिले हैं। वहीं, 2022-23 में 1.95 लाख करोड़ रुपये मिले हैं। ये पैसे सीधे इनके अकाउंट में भेजे गए। हम किसानों की आमदनी दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पुलिस ने भारत में अवैध प्रवेश के आरोप में चार बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया

सवारी बनकर रिक्शा में बैठते थे और फिर मचाते थे लूट, यूपी पुलिस ने पकड़ा गिरोह

'हमारे बैंक खातों से पैसे निकाल रही भाजपा..', कांग्रेस का गंभीर आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -