दिल्ली​ विधानसभा चुनाव 2020 : सीमापुरी सीट पर आप के प्रत्याशी राजेंद्र पाल 43707 मतों से आगे
दिल्ली​ विधानसभा चुनाव 2020 : सीमापुरी सीट पर आप के प्रत्याशी राजेंद्र पाल 43707 मतों से आगे
Share:

दिल्ली​ विधानसभा चुनाव को लेकर सुबह 8 बजे से मतों की गिनती जारी है. सीमापुरी सीट से आप के प्रत्याशी राजेंद्र पाल गौतम 43707 वोट से आगे चल रहे हैं. विधानसभा सीट पर भाजपा के उम्मीदवार संत लाल, आप के राजेंद्र पाल गौतम और कांग्रेस के वीर सिंह धिंगान हैं. 

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 : मोती नगर सीट से आप उम्मीदवार शिव चरण गोयल आगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आप 62 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. चुनाव आयोग के आंकडों में भी आप दिल्ली की ज्यादातर सीटों पर आगे चल रही है. आप को 50 फीसदी से ज्यादा मत मिलते दिखाई दे रहे हैं. जबकि भाजपा 40 प्रतिशत मत पा रही है. चुनाव आयोग के आंकड़ों में भी आप को स्पष्ट बहुमत मिलता दिखा है. पर भाजपा की सीटें बढ़ी हैं.

मांस के लिए अजगरों को मारते हैं त्रिपुरा के आदिवासी, वन विभाग ने शुरू की जांच

दिल्‍ली राज्‍य की 70 विधानसभा सीटों में सीमापुरी सीट महत्‍वपूर्ण मानी जाती है. शाहदरा जिले में आने वाला यह क्षेत्र उत्‍तर पश्चिम दिल्‍ली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का भी हिस्‍सा है.इस क्षेत्र को 1993 में विधानसभा सीट बनाया गया. यहां के पहले चुनाव में भाजपा के बलबीर सिंह ने जीत हासिल की. वही, सीमापुरी विधानसभा क्षेत्र में अब तक हुए छह विस चुनावों में से तीन बार कांग्रेस को जीत नसीब हुई. लेकिन, 2013 में जहां आप के धर्मेद्र कोली ने तो 2015 में राजेंद्र पाल गौतम यहां से विधायक बने. यह इलाका नई सीमापुरी और पुरानी सीमापुरी के नाम से बंटा हुआ है. इस विधानसभा क्षेत्र का ज्‍यादातर हिस्‍सा ग्रामीण परिवेश में जीवन बिताता है, हालांकि इसे बड़े पैमाने पर विकसित किया जा रहा है. यहां पर कपड़े, घरेलू सामान, एक्‍सेसरीज की कई छोटी बड़ी थोक और फुटकर दुकानें हैं.

भाजपा विधायक पर विधवा से दुष्कर्म का आरोप, पुलिस अधीक्षक कर रहे जांच

दिल्ली चुनाव Live: जरनैल सिंह और अमानतुल्लाह ने दर्ज की जीत, ये रहा वोटों का अंतर

इंदौर के एक परिवार ने रचा इतिहास, बेटे की मौत के बाद किया बहू का कन्यादान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -