मछली बेचने वाले की इस हरकत को देख, आपका भी खौल उठेगा खून
मछली बेचने वाले की इस हरकत को देख, आपका भी खौल उठेगा खून
Share:

नई दिल्ली: दुनिया-भर में काँटा फेंक कर मछली पकड़ने का शौक तो हर किसी को होता है. लेकिन आज भी कई जगह ऐसी है जंहा मछिलयों का व्यापार के जरिए लोग मालामाल होना चाहते है. और हो भी क्यों न भला, ऐसा माना जाता है कि मछलियों के व्यवसाय में अत्यधिक लाभ प्राप्त किया जा सकता है. लेकिन आग के समय में बदलती सोच और बदलते लोगों ने इसे अपना धंधा बना लिया है. प्राकृतिक तौर पर जो जीव विकसित होते है वह मूल्यवान होते है.यदि उन्ही जीव को अलग तरीके से बड़ा कर उसकी तस्करी की जाए तो आप पाएंगे की इससे लोगों में बीमारियों का डर बढ़ जाता है. 

वहीं हाल ही में एक ऐसा केस सामने आया है जिसके बारें में देखने और सुनने के बाद आपकी भी रूह कांप जाएगी. जानकारी के लिए हम बता दें की हाल ही में एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जंहा एक मछली बेचने वाला मछलियों को कौन सा इंजेक्शन लगा रहा है. किसी को आते देखता है तो रुक जाता है. एक और व्यक्ति इस के पास आ कर खड़ा होता है तब यह छुपाता नहीं मछलियों को इंजेक्शन लगाता रहता है.

वहीं इस बात को लेकर इस तरह से कई व्यक्तियों द्वारा लोगों के मन मे भय बैठाया जा रहा है जो सरासर गलत है. इससे आगे आने वाले समय मे लोग इस प्रकार की किसी भी चीज़ों को खरीदने के पूर्व 10 बार विचार करेंगे. क्यूंकि इससे होने वाली तरह तरह की बीमारियों के बारें में आप यह हम खुद भी नहीं जानते है. तो इस बात का खास ख्याल रखें की कोई भी वस्तु खरीदने से पहले उसके बारें में अच्छी तरह से जांच कर ले. और आस पास के पुलिस स्टेशन में अवश्य इस बात की जानकारी दें. 

आईसीयू में लगा था ताला, महिला ने तोड़ा एंबुलेंस में दम

इस शहर से आई खुश खबर, स्‍वस्‍थ होकर घर लौटेे पिता-पुत्री

इंदौर : कोरोना से दो और की हुई मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 115

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -