इंदौर : कोरोना से दो और की हुई मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 115
इंदौर : कोरोना से दो और की हुई मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 115
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज इंदौर में मिल रहे है. शनिवार को शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा जहां बढ़कर 115 पहुंच गया. वहीं, दो लोगों ने दम भी तोड़ दिया है. इनमें से एक 80 साल की महिला है, जबकि दूसरा 42 साल का व्यक्ति है. ये दोनों मरीजों का इलाज एमवाय अस्पताल में चल रहा था. इसके साथ ही इंदौर में जहां मृतकों की संख्या 6 हो गई है. वहीं मालवा निमाड़ में यह आंकड़ा बढ़कर 9 हो गया है. शुक्रवार को एक ही दिन में भोपाल एम्स की रिपोर्ट में कुल 23 नए मरीज मिले, जिससे मरीजों का आंकड़ा 112 पर पहुंच गया. हालांकि शनिवार सुबह तीन नए मरीज सामने आने के बाद आंकड़े में बढ़ोतरी हो गई.

डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया है कि इंदौर में पॉजिटिव मरीजों को आंकड़ा 115 तक पहुंच गया है. जो भी नए मरीज सामने आए हैं, वे पहले से क्वॉरैंटाइन किए गए हैं. इन्हें यह संक्रमण इनके परिजन या रिश्तेदारों के जरिए पहुंचा हैं. नए मरीज हाथीपाला, टाटपट्‌टी बाखल और जूना रिसाला क्षेत्र के हैं. नए क्षेत्रों से बहुत कम केस सामने आ रहे हैं.   ठीक हुए 20 मरीजों में से 15 के सैंपल जांच के लिए भेजे दिए गए है. 

जानकारी के लिए बता दें की शुक्रवार रात में सरकार ने जहां इंदौर में नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 बताई. वहीं, एमजीएम मेडिकल कॉलेज ने अलग रिपोर्ट दी, जिसमें नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या 16 और कुल मरीज 105 बताए. इसे लेकर अफसरों के बीच खींचतान चलती रही. एमजीएम प्रशासन यही कहता रहा कि ये 16 के अलावा 7 मरीज कौन हैं, हमें इसकी जानकारी नहीं. इधर, एम्स ने जो रिपोर्ट जारी की, उसमें नाॅर्थ हाथीपाला में एक ही घर के 17, 12 और साढ़े तीन साल की बच्ची को कोरोना संक्रमण निकला. डॉक्टरों की टीम पर हमला कर चर्चा में आए टाटपट्‌टी बाखल में भी दो मरीज मिले हैं. एम्स ने 84 सैंपल की जांच की, जिसमें से 52 निगेटिव निकले. एमजीएम के 176 में से 79 निगेटिव आए. उधर बेटमा का एक युवक पॉजिटिव पाया गया है.  

योगी सरकार पर प्रियंका वाड्रा का हमला, कहा- मेडिकल स्टाफ के साथ अन्याय ना करें

इस मामले में दो लोगों के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट

कोरोना : स्वास्थ्य कर्मी पर हमला करने वालों में से चार आरोपी पर लागू हुआ NSA कानून

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -