इस शहर से आई खुश खबर, स्‍वस्‍थ होकर घर लौटेे पिता-पुत्री
इस शहर से आई खुश खबर, स्‍वस्‍थ होकर घर लौटेे पिता-पुत्री
Share:

भोपाल: प्रदेश में कोरोना का प्रकोप तेजी से बाद रहा है. वहीं अब एक अच्छी खबर भी सामने आई है. शहर में कोरोना वायरस से संक्रमित महिला व उनके पिता स्‍वस्‍थ होकर शनिवार को वापस अपने घर लौटे. 22 मार्च को 26 वर्षीय महिला को टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया जो यहां का पहला संक्रमण का मामला था. . इस महिला की ट्रैवल हिस्‍ट्री ब्रिटेन की है. 19 मार्च को वे वापस भोपाल लौटी थी.

बता दें की स्‍वस्‍थ होने की पुष्‍टि के लिए कई बार टेस्‍ट किए गए जिसका रिजल्‍ट निगेटिव आया. टेस्‍ट के लिए पिता व पुत्री के सैंपल कई बार लिए गए. एम्‍स भोपाल के डायरेक्‍टर, डॉक्‍टर सरमन सिंह ने प्रेट्र को बताया, ‘शुक्रवार रात को एम्‍स से पिता व पुत्री दोनों को डिस्‍चार्ज कर दिया गया. ’ 21 मार्च को महिला का कोरोना वायरस के लिए टेस्‍ट किया गया था. इसके चार दिन बाद उनके 62 वर्षीय पत्रकार पिता संक्रमित पाए गए. दोनों को भोपाल के एम्‍स में भर्ती किया गया. पॉजिटिव पाए जाने के कुछ दिनों पहले ही 20 मार्च को पत्रकार तत्‍कालीन मुख्‍यमंत्री कमल नाथ के संवाददाता सम्‍मेलन में शामिल हुए थे. इसके बाद उस सम्‍मेलन में शामिल होने वाले तमाम पत्रकारों में बेचैनी बढ़ गई. आपको बता दें कि महिला लंदन में पोस्‍ट ग्रेजुएट कर रही थी और दिल्‍ली होते हुए 18 मार्च को भोपाल आई.

जानकारी के लिए बता दें की भोपाल डिविजनल कमिश्‍नर कल्‍पना श्रीवास्‍तव ने इस बात की पुष्‍टि की है कि पूरी तरह स्‍वस्‍थ होने के बाद पिता-पुत्री को डिस्‍चार्ज किया गया है. विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के मुताबिक, 3 अप्रैल तक भारत में कुल संक्रमण के 2,301 मामले हैं जिसमें से 56 की मौत हो गई है. वहीं दुनिया भर के 206 देशों में 976,249 संक्रमित मामलों की पुष्‍टि हो चुकी है. इस मामले में कुल 50,489 लोगों की मौत हुई है. उल्‍लेखनीय है कि पिछले साल के अंत में चीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस का मामला शुरू हुआ.

पहले हुई मौत, फिर कोरोना रिपोर्ट में हुआ चौकाने वाला खुलासा

इंदौर : कोरोना से दो और की हुई मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 115

एक ही परिवार के पांच लाेग हुए काेराेना पाॅजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -