हर स्थिति से निपटने में सक्षम है सुरक्षा एजेंसियां
हर स्थिति से निपटने में सक्षम है सुरक्षा एजेंसियां
Share:

भोपाल : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पिछले दिनों मध्यप्रदेश में आयोजित किए गए सीआरपीएफ के कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने आतंकी गतिविधियों का सामना करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा एजेेंसियां हर तरह की चुनौतियों का सामन करने में सक्षम हैं। दरअसल सीआरपीएफ के स्थापना दिवस समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने नीमच जाने से पहले ये बातें कहीं। 

मिली जानकारी के अनुसार स्टेट हेंगर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने उनका स्वागत किया। हालांकि आतंकी हमले के चलते स्वागत औपचारिक ही रहा और किसी तरह की फूल माला उन्हें भेंट नहीं की गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां और देश के जवान हमारे लिए लड़ते हैं वे हमारी सुरक्षा में अपना सबकुछ त्याग देते हैं। 

उनकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है। उन्होंने कहा कि आखिर भारत में ही आतंकी घटनाऐं बार बार क्यों होती है। हम पड़ोसी देश से अच्छे से अच्छे रिश्ते चाहते हैं लेकिन इसके लिए किसी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता। हमारे देश के अर्द्धसैनिक और सैन्य बल किसी पर भी पहले गोली नहीं चलाना चाहते हैं। 

मगर कहीं से गोली चलेगी तो सेना के जवान उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृहमंत्री जब मप्र के नीमच में आयोजित कार्यक्रम के लिए रवाना हो चुके थे उसी दौरान पंजाब के गुरदासपुर में आतंकी हमले की बात सभी ओर पहुंची थी। इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री ने दिल्ली पहुंचने पर जानकारी ली। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -