सेकेंड ग्रेड टीचर ने बदली ग्रामीणों में शिक्षा की धारणा
सेकेंड ग्रेड टीचर ने बदली ग्रामीणों में शिक्षा की धारणा
Share:

एक सेकेंड ग्रेड टीचर (एसजीटी) ने सिंगल टीचर स्कूल (येकोपाध्या स्कूल) को पूरे राज्य के लिए आदर्श स्कूल के रूप में 3 से 104 और शिक्षकों को 1 से 4 तक बढ़ा दिया है। अगर हम यह दिलचस्प जानना चाहते हैं कहानी हमें कडपा जिले के कसिनयिनमंडल के पिट्टीगुंटा गांव में जाना चाहिए। दिलचस्प बात यह है कि पोरुममिला, कलासापाडु, कसिनयिनमंडल से बच्चों को लेने के लिए विभिन्न अंग्रेजी माध्यम स्कूलों से 8 निजी बसें पित्तगुंटा आ रही हैं, अब उन सभी को रोक दिया गया था क्योंकि माता-पिता अपने बच्चों को निजी कॉन्वेंट में भेजने के बजाय एसटीएस भेज रहे थे।

45 वर्षीय गनुगपेंटा रमना रेड्डी कलासापाडु मंडल के चेन्नारेड्डीपल्ले गांव के रहने वाले हैं। जी रमना रेड्डी को 2016 में कलासापाडु मंडल के अपने पैतृक गांव चेन्ना रेड्डी पल्ले से एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित पिट्टीगुंटा येकोपाध्याय प्राथमिक स्कूल के लिए एसजीटी के रूप में नियुक्त किया गया था। उनके शामिल होने के समय स्कूल में पहली से पांचवीं कक्षा के केवल 3 छात्र थे।"

यह जानकर आश्चर्य होता है कि जब पूरे देश ने कोविड-19 की पहली लहर के दौरान सभी प्रकार के शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया, तो पिट्टीगुंटा एसटीएस को 10 मई 2020 तक एसजीटी जी रमना रेड्डी की दीक्षा के साथ स्वयंसेवकों की मदद से स्कूल चलाया गया। सरकार और कई संगठनों ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित किया। पिट्टीगुंटा एसटीएस में उल्लेखनीय विकास को देखने के बाद, सरकार ने 2020 में 4 शिक्षकों को तैनात किया। ग्रामीणों ने प्रश्न पत्रों की छपाई के लिए एक पेपर सामग्री, ज़ेरॉक्स मशीन दान की। रमना रेड्डी कहते हैं, ''मैं हमेशा मानता हूं कि कड़ी मेहनत का कोई शॉर्टकट नहीं होता।''

फैंस के लिए जल्द कुछ नया ला रही है मलाइका अरोड़ा, खुद किया खुलासा

अच्छी खबर! इन लोगों को अगले 4 महीने तक मुफ्त राशन के साथ मिलेंगे कई बड़े फायदे

TRS सांसद मलोथ कविता को 6 माह की जेल, लगा ये बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -