TRS सांसद मलोथ कविता को 6 माह की जेल, लगा ये बड़ा आरोप

बीते कुछ समय से देश में अपराध काफी बढ़ गए है इस बीच तेलंगाना के महबूबाबाद से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की लोकसभा सांसद मलोथ कविता तथा उनके मददगार को वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के चलते वोटर्स को रिश्वत देने के आरोप में एक स्थानीय कोर्ट ने अपराधी ठहराते हुए शनिवार को छह माह जेल की सजा सुनाई। सांसदों/विधायकों से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली कोर्ट ने उन पर 10,000 रुपए की पेनल्टी भी लगाई।

हालांकि न्यायाधीश ने उन्हें उच्च न्यायालय में अपील दायर करने के लिए रिहाई दे दी। हाल के दिनों में ये तीसरा केस है जब सांसद एवं विधायक मामलों के लिए खास सत्र कोर्ट ने जनप्रतिनिधियों को जेल की सजा सुनाई है। हालांकि ये पहली बार है जब किसी मौजूदा लोकसभा सांसद को अपराधी ठहराया गया है तथा वो भी चुनाव से पहले वोटर्स को रिश्वत देने के लिए।

वही 2019 के आम चुनावों के चलते राजस्व अफसरों ने सांसद के सहयोगी शौकत अली को तब पकड़ा था जब वो व्यक्तियों को नकद (500 प्रति शख्स) वितरित कर रहा था। पुलिस ने कहा कि ये केस चुनाव अफसरों की शिकायत के पश्चात् भद्राद्री-कोठागुडेम जिले में बर्गमपहाड़ पुलिस ने दर्ज किया था। इसके बाद में ट्रायल के चलते शौकत अली ने कबूल किया कि उसने मलोथ कविता के इशारे पर पैसे बांटे थे। केस में शौकत अली को पहला एवं मलोथ कविता को दूसरा अपराधी बनाया गया था। जब न्यायाधीश ने निर्णय सुनाया तो दोनों अदालत में उपस्थित थे।

टोक्यो ओलंपिक में देश का नाम रोशन करने वाली मीराबाई चानू को मिलेंगे 1 करोड़ नकद, सरकार ने किया ऐलान

WI vs AUS लाइव स्कोर और अपडेट दूसरे वनडे जुड़े अपडेट जानें

दिल्ली: ड्रग्स केस में आईजीआई एयरपोर्ट पर युवक हुआ गिरफ्तार

Most Popular

- Sponsored Advert -