डेरे में मिला अवैध पटाखा कारखाना सील
डेरे में मिला अवैध पटाखा कारखाना सील
Share:

चंडीगढ़: सच्चा डेरा के स्वयंभू संत राम रहीम के डेरे पर सर्च अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा. जाँच के घेरे में आए डेरे के ऐसे रहस्य सामने आ रहे हैं जिसे सुनकर अचरज हो रहा है कि अध्यात्म की आड़ में अंध भक्तो की मदद से यहाँ कई अवैध गतिविधियां संचालित की जा रही थी. अब खबर मिली है कि इस डेरे-डेरे परिसर के अंदर एक अवैध पटाखा कारखाना भी चलाया जा रहा था.जिसे सील कर दिया गया है.

इस बारे में हरियाणा सरकार के जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक सतीश मिश्रा ने बताया कि डेरा परिसर के भीतर एक अवैध पटाखा कारखाना भी चलाया जा रहा था. जिसे सील कर दिया गया है.डेरे के अंदर नर-कंकालों को दबाए जाने से जुड़े सवाल पर मिश्रा ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है. क्योंकि इसकी जांच के लिए विशेषज्ञों की टीम बुलाई है.

सच तो यह है कि सिरसा स्थित डेरा परिसर इतना बड़ा है कि यहाँ की जड़ें खोदने में बहुत वक्त लग जाएगा.इसीलिए लंबी-चौड़ी सर्च टीम को इसमें शामिल किया गया है.कल शुक्रवार को डेरे की सर्च में आपत्तिजनक सामान  मिला था .

इस डेरे के सर्च अभियान को लेकर यह बात सामने आ रही है कि इसे 15 दिन देर से शुरू किया गया. 15 दिन कोर्ट से अनुमति लेने और सुरक्षा तैयारियों में लग गए. इस बारे में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बाबा ने ट्रकों में भर-भरकर जुर्म के सबूत डेरा से बाहर भेज दिए हैं.

यह भी देखें

डेरा सच्चा सौदा की तलाशी के लिए हुए ये इंतज़ाम

डेरा मुख्यालय पर सर्च शुरू. होंगे कई राजफाश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -