ट्विटर पर DU सर्च करने पर दिख रही है एडल्ट साइट्स, वि.वि. प्रशासन मौन
ट्विटर पर DU सर्च करने पर दिख रही है एडल्ट साइट्स, वि.वि. प्रशासन मौन
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली यूनिवर्सिटी पढाई को छोड़कर अन्य मामलों के कारण ज्यादा चर्चित रही है. फिर चाहे मुद्दा कश्मीर की आजादी को लेकर हो या फिर गुरमेहर कौर का, नया मामला ऐसा सामने आया है जिससे इन दिनों डीयू में एडमिशन के लिए छात्र-छात्रा परेशान है. एडमिशन से जुडी जानकारी सर्च करने पर ऐसी चीज सामने आ रही है, जिससे सभी को शर्म आ रही है.वस्तुतः सोशल साइट ट्विटर पर DU कीवर्ड सर्च करने पर टॉप 10 रिजल्ट में एडल्ट साइट्स के लिंक और अश्लील तस्वीरें सामने आ रही हैं. अफ़सोस इस बात का है कि इसकी शिकायत किए जाने के बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपनी असमर्थता दिखा दी है.

दरअसल यह मामला तब सामने आया जब डीयू में दाखिले की इच्छुक 21 वर्ष की एक लड़की आराधना सिंह ने जब ट्विटर पर सर्च किया. उसने इस बारे में जब यूनिवर्सिटी प्रशासन से बात की तो वहां से जो जवाब मिला वह हैरान करने वाला है. डीयू का कहना है कि उनके पास इंटरनेट मॉनिटरिंग सेल ही नहीं है,इसलिए हम इस बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं. विचारणीय बात ये है कि डीयू के पास आखिर सोशल मीडिया पर इस तरह की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कोई सेल क्यों नहीं है.

इस मामले में निश्चित ही दिल्ली यूनिवर्सिटी की लापरवाही नजर आ रही है. इस गलत काम में कोई स्टाफ का कर्मचारी ही शामिल होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है, क्योंकि यूनिवर्सिटी के ट्विटर पर ऐसी आपत्तिजनक चीज कोई भेदिया ही डाल सकता है.

यह भी देखें

दिल्ली यूनिवर्सिटी -एडमिशन प्रक्रिया से जुडी कुछ खास बातें

नीम का ऐसा पेड़, जिसमे से निकल रही है बीयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -