फ्लाइट टेक ऑफ करने से ऐन पहले नशे में पाए गए दो पायलट, हुए गिरफ्तार

Aug 04 2019 05:04 PM
फ्लाइट टेक ऑफ करने से ऐन पहले नशे में पाए गए दो पायलट, हुए गिरफ्तार

वाशिंगटन: टेक ऑफ करने से ऐन पहले एक इंटरनेशनल फ्लाइट के दोनों पायलट नशे में पाए गए. इसके बाद फ्लाइट रद्द कर दी गई और दोनों पायलटों को हिरासत में ले लिया गया. ये मामला स्कॉटलैंड के ग्लासगो एयरपोर्ट से सामने आया है. शनिवार को यूनाइटेड एयरलाइन्स की फ्लाइट ग्लासगो से न्यू जर्सी के लिए उड़ान भरने वाली थी. किन्तु पायलट अल्कोहल टेस्ट में फेल हो गए.

वहीं, एयरलाइन की तरफ से कहा गया कि क्रू उपलब्ध नहीं होने की वजह से फ्लाइट कैंसल कर दी गई. गिरफ्तार किए गए पायलटों की उम्र 61 और 45 साल बताई जा रही है. मंगलवार को उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. दोषी पाए जाने पर पायलटों को 2 साल की कैद की सजा हो सकती है. वहीं, घटना को लेकर सोशल मीडिया पर यात्रियों ने गुस्सा जमकर फूटा, क्योंकि हवाई अड्डे पर उन्हें घंटों असमंजस की स्थिति में रखा गया. 

आपको बता दें कि ग्लासगो एयरपोर्ट पर ही तीन वर्ष पूर्व भी  यूनाइटेड एयरलाइन्स के 2 अन्य पायलटों को हिरासत में लिया गया था. तब दोनों दोषी पायलटों को नशे की हालत में फ्लाइट उड़ाने के प्रयास में 15 महीने और 10 महीने की सजा सुनाई गई थी. वहीं, शनिवार की घटना को लेकर स्कॉटलैंड पुलिस ने कहा है कि 61 साल और 45 साल के पायलट हमारी हिरासत में हैं. स्कॉटलैंड में पायलटों के लिए 100ml में 9 mg अल्कोहल की सीमा निर्धारित की गई है, जबकि पायलटों के लिए यह लिमिट 22 mg है.

टेक्सास के शॉपिंग मॉल में देर रात हुई गोलीबारी, 20 की मौत 26 घायल

VIDEO: जम्मू-कश्मीर में तनाव पर गवर्नर मलिक ने तोड़ी चुप्पी, कहा- अभी तो कुछ नहीं होगा, लेकिन...

पहले ही मैच में इतिहास रच गए सैनी, टी-20 में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय