पहले ही मैच में इतिहास रच गए सैनी, टी-20 में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

नई दिल्‍ली: वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया. सभी गेंदबाजों में खासकर अपना पहला अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलने वाले नवदीप सैनी द्वारा कमाल की गेंदबाजी की गई और उन्‍होंने अपने पहले ही ओवर में एक छक्‍का खाने के बाद लगातार दो विकेट ले‍कर वेस्‍टइंडीज को चने चबा दिए.नवदीप सैनी ने मैच में कुल 3 विकेट लिए. हालांकि उन्‍होंने पारी का आखिरी ओवर फेंक एक नया रिकॉर्ड दर्ज करा लिया. 

नवदीप सैनी द्वारा टीम इंडिया की ओर से पारी का आखिरी ओवर फेंका गया. उनके सामने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी कर रहे कीरोन पोलार्ड मौजूद थे, हालांकि सैनी की कसी हुई गेंदबाजी के सामने पोलार्ड भी बेबस नजर आए और इस ओवर में एक भी रन नहीं बना. जबकि ओवर की तीसरी गेंद पर सैनी द्वारा पोलार्ड को एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया गया. वह 49 बॉल में 49 रन बनाने में कामयाब रहे. ख़ास बात यह है कि टी-20 क्रि‍केट में पारी का आखिरी ओवर मेडन फेंकने वाले नवदीप भारत के पहले खिलाड़ी हैं. वर्ल्‍ड में अब तक ऐसा कारनामा इससे पहले सिर्फ 3 खिलाड़ि‍यों ने किया है. जिनमे न्‍यूजीलैंड के जीतन पटेल, पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद आमिर और सिंगापुर के जनक प्रकाश का नाम शामिल है. 

पहले ही मैच में अंतिम ओवर मेडन फेंकने वाले पहले गेंदबाज...

चाहे 3 खिलाड़ी इससे पहले यह कारनामा कर चुके हों, हालांकि नवदीप दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्‍होंने अपने पहले ही मैच में अंतिम ओवर मेडन फेंका हो. दुनिया में ये कारनामा अब तक कोई और खिलाड़ी नहीं कर सका है. ख़ास बात यह है कि अंतिम ओवर में उन्होंने एक विकेट भी हासिल किया. 

IND vs WI : गेंदबाजों के सामने बेबस हुईं दोनों टीम, पहला मैच खेल रहे सैनी ने भारत को दिलाई जीत

भारतीय टीम के कोच के लिए आवेदन की होड़

कोच पर कोहली के बयान को सीओए ने बताया अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता

पाकिस्तान के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -