टिकट बंटवारे को लेकर बोले सिंधिया- 'BJP में कांग्रेस की तरह कोई गुटबाजी नहीं है'
टिकट बंटवारे को लेकर बोले सिंधिया- 'BJP में कांग्रेस की तरह कोई गुटबाजी नहीं है'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इस बीच रविवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भाजपा चुनावों के लिए प्रत्याशियों का चयन करते समय जीतने की क्षमता के कारक पर विचार करती है, जबकि कांग्रेस में गुटबाजी हावी है। दरअसल, मध्य प्रदेश में इस वर्ष के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव कार्यक्रम का अभी तक ऐलान नहीं हुआ है, मगर आश्चर्यजनक रूप से भाजपा ने 17 अगस्त को चुनावों के प्रदेश की 39 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया।

भाजपा की यहां आयोजित प्रदेश कार्यकारिणी के बैठक से इतर सिंधिया ने संवाददाताओं से कहा, "भाजपा में टिकट वितरण में न मेरा है, न तेरा है। सभी भाजपा का हिस्सा हैं। भाजपा में कांग्रेस की प्रकार कोई गुटबाजी नहीं है। जिस व्यक्ति के जीतने की अच्छी संभावना होती है, वह नामांकित हो जाता है।" वह भाजपा द्वारा पहली सूची में उनके वफादारों को टिकट नहीं दिए जाने के सवाल का जवाब दे रहे थे। मार्च 2020 में सिंधिया के साथ भाजपा में सम्मिलित हुए उनके वफादारों में से पांच लोग बीते 2 महीनों में कांग्रेस में लौट चुके हैं। ताजा मामला भाजपा कार्यसमिति के सदस्य रहे समंदर पटेल का है जो दो दिन पहले ही कांग्रेस में सम्मिलित हुए हैं। प्रत्याशियों की सूची में सिंधिया वफादारों में से एक रणवीर जाटव को जगह नहीं मिली है।

रणवीर जाटव ने पिछले चुनाव में भिंड जिले के गोहद से भाजपा के एससी (अनुसूचित जाति) प्रकोष्ठ के प्रमुख लालसिंह आर्य को 23,000 से ज्यादा वोटों से हराया था। उन्होंने मार्च 2020 में सिंधिया खेमे के अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ इस्तीफा दे दिया तथा नवंबर में भाजपा के उम्मीदवार के रूप में उपचुनाव लड़ा, मगर कांग्रेस के मेवाराम जाटव से हार गए। कांग्रेस के इस दावे पर कि भाजपा सरकार के तहत मध्य प्रदेश में "50 प्रतिशत कमीशन राज व्याप्त है" सिंधिया ने विपक्षी दल से आत्मनिरीक्षण करने को कहा। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ने कहा, "मध्य प्रदेश में उनके (कांग्रेस) 15 महीने के शासन (दिसंबर 2018 से मार्च 2020 तक) में किसानों, युवाओं एवं महिलाओं के साथ विश्वासघात किया गया। इसके विपरीत भाजपा सरकार सुशासन तथा लोगों के कल्याण के लिए काम करती है।"

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर आज हिन्दू गौरव दिवस मना रही भाजपा, अलीगढ़ में होंगे योगी और अमित शाह

'कांग्रेस सत्ता में आई, तो फिर बिचौलिया राज ले आएगी..', तेलंगाना के सीएम KCR ने बोला हमला

राजीव गांधी किसान न्याय योजना.., सीएम बघेल ने लाभार्थियों के खातों में डाले 2055 करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -