पूर्व सीएम कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर आज हिन्दू गौरव दिवस मना रही भाजपा, अलीगढ़ में होंगे योगी और अमित शाह
पूर्व सीएम कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर आज हिन्दू गौरव दिवस मना रही भाजपा, अलीगढ़ में होंगे योगी और अमित शाह
Share:

लखनऊ: आज यानी सोमवार (21 अगस्त) को भाजपा अलीगढ़ में यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की दूसरी पुण्यतिथि को 'हिंदू गौरव दिवस' के रूप में मना रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में स्वर्गीय कल्याण सिंह की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। भाजपा की शहर इकाई के अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने विकास की पुष्टि की है। सारस्वत ने कल्याण सिंह की एक निष्ठावान हिंदू के रूप में सराहना करते हुए कहा कि, 'दिवंगत बाबूजी (कल्याण सिंह) हिंदू गौरव के प्रतीक थे। उन्होंने श्री राम जन्मभूमि के मुद्दे के समर्थन में स्वेच्छा से मुख्यमंत्री के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। बाबूजी की दूसरी पुण्यतिथि को हम हिंदू गौरव दिवस के रूप में मना रहे हैं। यह दिन भाजपा कार्यकर्ताओं को अमित शाह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को सुनने का अवसर प्रदान करता है।' कार्यक्रम में उपस्थित अन्य प्रमुख लोगों में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपिंदर सिंह, और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल हो सकते हैं।

इस घटना के मद्देनजर, राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया, जो कल्याण सिंह के बेटे हैं और एटा से सांसद हैं, उनके साथ कल्याण सिंह के पोते और यूपी में मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहेंगे। रविवार, 20 अगस्त को कैबिनेट ने तैयारियों की समीक्षा की। इसके अतिरिक्त, जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) इंद्र विक्रम सिंह और अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP अलीगढ़) कलानिधि नैथानी ने कार्यक्रम के लिए उचित व्यवस्था और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कई बैठकें कीं।डीएम ने कहा, 'कार्यस्थल को त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जा रही है। केवल वैध पास वाले व्यक्तियों को ही कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, आयोजन स्थल को 'नो फ्लाइंग जोन' के रूप में नामित किया गया है, और सोमवार को आयोजन स्थल के पास या ऊपर ड्रोन को उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।' हालाँकि, प्रशासन ने इस बात को ध्यान में रखा है कि श्रावण माह के दौरान सोमवार को बड़ी संख्या में काँवड़ियाँ आकर्षित होती हैं और रविवार रात से ही उनका आगमन शुरू हो जाता है। इसके लिए उन्होंने पूरी तैयारी कर ली है।

एहतियात के तौर पर अलीगढ़ शहर में सोमवार को स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। अलीगढ़ में AMU के जनसंपर्क अधिकारी उमर एस पीरजादा ने कहा कि, 'अलीगढ़ जिला प्रशासन के निर्देशों के अनुरूप, 12वीं कक्षा तक की कक्षाएं संचालित करने वाले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) से संबद्ध सभी स्कूल सोमवार को बंद रहेंगे।' बता दें कि, यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का दो साल पहले निधन हो गया था। उनकी पुण्यतिथि पर प्रदेश के निवर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ आये और रात्रि विश्राम किया। वह पूर्व सीएम कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को ले जाने वाले जुलूस का भी हिस्सा थे। उल्लेखनीय है कि, कल्याण सिंह ने कई बार अलीगढ़ के एक विधानसभा क्षेत्र अतरौली का प्रतिनिधित्व किया। वर्तमान में, उनके पोते संदीप सिंह अतरौली का प्रतिनिधित्व करते हैं और उनके पास यूपी में एक पोर्टफोलियो भी है। 

छत्तीसगढ़ से सामने आया बकरे की हत्या का अजीबोगरीब मामला, पुलिस भी रह गई दंग

राजीव गांधी किसान न्याय योजना.., सीएम बघेल ने लाभार्थियों के खातों में डाले 2055 करोड़

इंजीनियरिंग का चमत्कार..! नितिन गडकरी ने जारी किया द्वारका एक्सप्रेसवे का वीडियो, दिखा बेहतरीन व्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -