उत्तरप्रदेश में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, सीएम योगी ने अफसरों को दिए अहम निर्देश
उत्तरप्रदेश में इस तारीख से खुल जाएंगे स्कूल, सीएम योगी ने अफसरों को दिए अहम निर्देश
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के माध्यमिक विद्यालयों में 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ कक्षाओं का संचालन आरंभ कर दिया जाएगा। वहीं सभी उच्च शिक्षण संस्थानों में एक सितंबर से कक्षाओं के संचालन प्रारंभ होगा। सोमवार को आयोजित टीम 9 की बैठक में यह फैसला लिया गया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के मद्देनज़र सभी शिक्षण संस्थानों में नवीन सत्र शुरू करने की तैयारी करने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को आयोजित बैठक में सीएम योगी ने कहा कि सभी बोर्डों के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित हो चुके हैं। ऐसे में स्नातक स्तर पर एडमिशन की प्रक्रिया 05 अगस्त से शुरू की जाए। माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में भी जिन विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट किया गया है, उनके एडमिशन की प्रक्रिया भी शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि इन स्टूडेंट्स की कक्षाएं स्वाधीनता दिवस की तिथि से प्रारंभ हों।

सीएम योगी ने कहा कि स्वाधीनता दिवस के दिन "स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव" से जोड़ कर आयोजन किया जाए। 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ पठन-पाठन शुरू किया जाए। वहीं, उच्च शिक्षण संस्थानों में पठन-पाठन हर सूरत में एक सितंबर से शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षण संस्थानों में कोविड प्रोटोकॉल के तहत अध्ययन- अध्यापन शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शिक्षण संस्थानों में सैनिटाइजर, इंफ्रारेड थर्मामीटर व मास्क का प्रबंध किया जाए।

वित्त मंत्री आज लोकसभा में पेश करेंगी ट्रिब्यूनल रिफॉर्म्स बिल

अनु मलिक पर लगा चोरी का आरोप, सोशल मीडिया पर हो रहे ट्रोल

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज हीराकुंड सिलवासा और मुंद्रा संयंत्रों में करेगी इतने करोड़ निवेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -