हिंडाल्को इंडस्ट्रीज हीराकुंड सिलवासा और मुंद्रा संयंत्रों में करेगी इतने करोड़ निवेश
हिंडाल्को इंडस्ट्रीज हीराकुंड सिलवासा और मुंद्रा संयंत्रों में करेगी इतने करोड़ निवेश
Share:

आदित्य बिड़ला समूह समूह हिंडाल्को इंडस्ट्रीज ने हीराकुंड, सिलवासा और मुंद्रा कारखानों में लगभग 8,000-10,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बनाई है। हिंडाल्को ने अपनी 2020-21 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा है कि निवेश ओडिशा के हीराकुंड में फ्लैट रोलिंग क्षमता, दादरा और नगर हवेली में नए सिलवासा एक्सट्रूज़न प्लांट और गुजरात के मुंद्रा में एक ग्रीनफील्ड साइट में होगा।

यह कहते हुए कि कंपनी अगले तीन-सात वर्षों में मूल्य वर्धित उत्पादों (वीएपी) पर ध्यान देने के साथ अपने एल्यूमीनियम डाउनस्ट्रीम व्यवसाय का विस्तार करने की योजना बना रही है, हिंडाल्को ने कहा कि उसके उत्पाद एल्यूमीनियम के विविध और जटिल अनुप्रयोगों के लिए अनुकूलित आवश्यकताओं को पूरा करेंगे। फ्लैट रोल्ड उत्पादों के लिए हीराकुंड संयंत्र की क्षमता 3,40,000 टन प्रति वर्ष होने का अनुमान है। सिलवासा में एक्सट्रूज़न प्लांट की नियोजित क्षमता 34,000 टन प्रति वर्ष है, जिसमें भवन और निर्माण, ऑटोमोबाइल और परिवहन, इलेक्ट्रिकल, उपभोक्ता और औद्योगिक अच्छे क्षेत्रों में प्रीमियम ग्राहकों को सेवा देने के लिए तीन एक्सट्रूज़न प्रेस होंगे।

 इसके अलावा, मुंद्रा में नई एक्सट्रूज़न और रीसाइक्लिंग इकाई भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया की प्रतीक्षा कर रही है और इसकी क्षमता 93,000 टन प्रति वर्ष होगी। कंपनी ने कहा, "बाजार खंड में बड़े पैमाने पर अप्रयुक्त अवसरों को पेश करने के साथ, हम इस वर्टिकल को भविष्य के ईबीआईटीडीए विकास चालक में बदलने के लिए संसाधनों को तैनात करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

राहुल गांधी पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का हमला- वैक्सीनेशन के नाम पर तुच्छ राजनीति कर रहे हैं...

श्रीदेवी के निधन के बाद अर्जुन-जाह्नवी के रिश्ते में हुआ भारी बदलाव, स्टार्स ने खुद किया खुलासा

कर्नाटक में अगले सप्ताह हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -