क्या स्कूल खुलते ही अभिभावकों को भरना पड़ेगी फीस ?
क्या स्कूल खुलते ही अभिभावकों को भरना पड़ेगी फीस ?
Share:

भारत के कई राज्यों में कोरोना वायरस कोहराम मचा रहा है. केंद्र के अलावा राज्य सरकारें भी वायरस पर काबू पाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रही है. वही, पंजाब  के गैर सहायता प्राप्त स्कूलों ने सरकार के उस आदेश को चुनौती दी है, जिसके तहत स्कूल खुलने के एक माह बाद ही फीस वसूलने की अनुमति दी गई है. स्कूलों की इस याचिका पर हाईकोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा. स्कूलों की एसोसिएशन ने याचिका में हाईकोर्ट को बताया कि पंजाब सरकार ने आदेश जारी कर दिया है कि स्कूल खुलने के एक माह बाद ही फीस की वसूली की जा सकेगी.

कोरोना को सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मिटाने में जुटा महाविकास अघाड़ी

अपनी याचिका में एसोसिएशन की ओर से कहा गया कि अभी तक लॉकडाउन और स्कूलों के खुलने की तिथि निर्धारित नहीं है. स्कूलों के पास फीस के अतिरिक्त आय का और कोई माध्यम नहीं है ऐसे में स्कूल चलाने और स्टाफ को वेतन का भुगतान करने के लिए फीस वसूल करने की अनुमति दी जानी चाहिए. एसोसिएशन ने कहा कि पंजाब सरकार ने एक अन्य आदेश जारी करते हुए केवल उन स्कूलों को ट्यूशन फीस वसूल करने की इजाजत दी है जो ऑनलाइन माध्यम से शिक्षण कार्य शुरू कर रहे हैं.

हेल्थ एक्सपर्ट पर राहुल गांधी ने की सवालों की बोछार, मिला ऐसा जवाब

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कई स्कूलों के पास इसके लिए पर्याप्त संसाधन मौजूद नहीं है, लेकिन उन्हें अपनी जिम्मेदारियां निभानी है जिसमें स्टाफ का वेतन शामिल है. यदि उन्हें फीस लेने की अनुमति नहीं दी गई तो वह अपनी इन जिम्मेदारियों को निभाने में नाकाम रहेंगे. याचिकाकर्ता एसोसिएशन ने हाईकोर्ट से अपील की कि पंजाब सरकार के इस आदेश पर रोक लगाते हुए स्कूलों को राहत प्रदान करें.

ईद पर सौतेली माँ ने दी थी इरा खान को साड़ी, जल्दबाजी में पहनी उल्टी

पापा की याद में रितेश देशमुख ने बनाया भावुक वीडियो

Aarogya Setu एप से कमा सकते है 1 लाख, मत चुकिए सुनहरा मौका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -