यहाँ जानिए कहाँ 15 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल और कहाँ रहेंगे बंद
यहाँ जानिए कहाँ 15 अक्टूबर से खुलेंगे स्कूल और कहाँ रहेंगे बंद
Share:

केंद्र सरकार ने Unlock 5.0 की गाइडलाइंस के साथ सभी राज्यों को 15 अक्‍टूबर से स्‍कूल-कॉलेज खोलने का आदेश दिया था। इस बात से तो आप सभी वाकिफ ही होंगे, लेकिन यह आदेश लागू करने का अध‍िकार राज्यों को दे दिया गया था। आदेश पाने के बाद कई राज्य जैसे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, पंजाब, मध्यप्रदेश आदि राज्य अपनी एसओपी के अनुसार स्कूल खोलने की तैयारी कर ली हैं। वहीं अब भी कुछ राज्यों में स्कूल बंद रहने वाले हैं।

जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब में नौवीं से बारहवीं कक्षा के लिए दिन में तीन घंटे के लिए फिर से स्कूलों को खोलने की अनुमति देने के बारे में खबर सामने आई है। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि 'स्थित‍ियां इतनी उपयुक्त नहीं हैं कि स्कूल-कॉलेज खोलने का फैसला लिया जा सके।' इसके अलावा बात करें दिल्‍ली सरकार की तो उन्होंने कोरोना की स्थित‍ि को देखते हुए सभी स्‍कूल 31 अक्‍टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है। इसी के साथ महाराष्‍ट्र, छत्‍तीसगढ़, असम, तमिलनाडु, ओडिशा, आंध्र प्रदेश ने भी तब तक स्‍कूल बंद रखने का फैसला लिया है जब तक स्थ‍ित‍ियां स्कूल खोलने के अनुकूल नहीं हो जातीं है।

अब इन सभी के अलावा बात करें पश्चिम बंगाल सरकार की तो उन्होंने कहा है कि राज्य में 14 नवंबर से पहले स्‍कूल खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया जाएगा। अब बात करें सरकार की गाइडलाइन के बारे में तो सर्कार ने अपनी गाइडलाइन में कहा है कि, 'स्कूल कॉलेज ऑनलाइन या डिस्‍टेंस लर्निंग को प्राथमिकता और बढ़ावा दें। अगर स्कूल खोले जाएं तो कोरोना संबंध‍ित केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सभी प्रोटोकॉल फॉलो किए जाएं। अगर कोई छात्र ऑनलाइन क्लास करना चाहता है तो स्कूल उन्हें परमिशन दे।'

376D में नजर आएंगी गुजराती एक्ट्रेस दीक्षा, कहा- 'लड़को को जरूर देखना चाहिए'

MP: उपचुनाव से पहले 271 EVM वाले स्ट्रांग रूम में लगी आग पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

Navratri 2020: मां दुर्गा के 9 स्वरूपों को चढ़ाएं यह विशेष भोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -