MP: उपचुनाव से पहले 271 EVM वाले स्ट्रांग रूम में लगी आग पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
MP: उपचुनाव से पहले 271 EVM वाले स्ट्रांग रूम में लगी आग पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं और इसके लिए तैयारियां की जा रही है. अब इसी बीच खरगौन में लोगों की वोटिंग के लिए स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम में आग लगने की वजह से स्थानीय प्रशासन के होश उड़ गए हैं. जी दरअसल जिस स्ट्रांग रूम में आग लगी वहां 271 ईवीएम रखी गई थीं. मिली जानकारी के मुताबिक खरगौन के पीजी कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में आग लग जाने से कई ईवीएम के जलने की खबर है. जैसे ही आग लगने की खबर मिली वैसे ही जिले के कलेक्टर के साथ ही कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

उसके बाद मशीनों को बाहर निकाला गया और कमरे की स्थिति को देखने की कोशिश प्रशासन की तरफ से की गई. अब इस बीच स्ट्रांग रूम में आग लगने पर कांग्रेस के एक नेता ने सवाल उठाया है. जी दरअसल खरगौन विधानसभा की ईवीएम जलने पर कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी रहे गोविंद मुजाल्दे ने कहा कि 'ईवीएम जलाई गई है या स्ट्रांग रूम में आग लगाई गई है ये जांच होनी चाहिए. कलेक्टर ने ईवीएम निकलवा कर मामले की जांच शुरू करवा दी है.'

आप सभी को हम यह भी बता दें कि खरगौन के विधानसभा संख्या 185 की ईवीएम जिस स्ट्रांग रूम में रखी गई थी आग उसमें लगी थी. वहीं अचानक स्ट्रांग रूम से धुआं उठने लगा जिसे देख वहां हड़कंप मच गया. इस बारे में जैसे ही सूचना मिली वैसे ही कलेक्टर अनुग्रह पी सहित लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद मुजाल्दा, खरगोन विधायक रवि जोशी सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे. इस दौरान कलेक्टर ने नेताओं के सामने दो ईवीएम निकलवा कर उसकी जांच की. बताया जा रहा है उन मशीनों के ऊपरी कवर बुरी तरह जल गए थे. खबरों के मुताबिक अब जांच हो जाने के बाद ही आग से खराब हुई ईवीएम की संख्या बता पाएंगे.

कोरोना को लेकर फिर ड्रैगन पर भड़के ट्रम्प, कहा- बड़ी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहे चीन

शहरी कंपनी ने अपने कर्मचारियों के मानसिक स्वास्थ्य के लिए पेश की नई नीति

डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा दावा, बताया अमेरिका के लोगों को कब तक मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -