सुप्रीम कोर्ट ने मूसेवाला हत्याकांड के मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने से इनकार किया
सुप्रीम कोर्ट ने मूसेवाला हत्याकांड के मामले को सीबीआई को स्थानांतरित करने से इनकार किया
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब भाजपा नेता जगजीत सिंह ने  याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया, जिसमें सिद्धू मूस वाला हत्याकांड की जांच सीबीआई को स्थानांतरित करने की मांग की गई थी।

न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी और न्यायमूर्ति अभय एस. ओका की पीठ ने आगे कहा कि वे ऐसी स्थितियों का राजनीतिकरण करने की प्रथा को अस्वीकार करते हैं और ऐसा नहीं किया जाना चाहिए। कोर्ट ने हालांकि कहा कि उसे सभी पक्षों के लिए पारदर्शी तरीके से काम करना चाहिए।

आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के पिता द्वारा पंजाब पुलिस को ट्रांजिट रिमांड लड़ने वाली एक अन्य याचिका पर सुनवाई 18 जुलाई तक के लिए टाल दी गई और पंजाब राज्य से याचिका पर जवाब दाखिल करने का अनुरोध किया गया। वरिष्ठ वकील एएम सिंघवी ने पंजाब का प्रतिनिधित्व किया, जबकि वरिष्ठ वकील विक्रम चौधरी ने डकैत लॉरेंस बिश्नोई के पिता का प्रतिनिधित्व किया।

14 जून को, दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट ने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस के पारगमन और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की गिरफ्तारी के अनुरोध को मंजूरी दे दी। अदालत ने पंजाब पुलिस को यह भी सुनिश्चित करने का आदेश दिया कि लॉरेंस बिश्नोई के दिल्ली छोड़ने से पहले और संबंधित सीजेएम, मानसा, पंजाब अदालत के समक्ष पेश होने से पहले सभी लागू कानूनों और विनियमों का पालन किया जाए।

पंजाब पुलिस के अनुरोधों को स्वीकार करते हुए, दिल्ली की अदालत ने पहले कहा था कि "आवेदक जांच अधिकारी / एसपी धर्मवीर सिंह और जांच एजेंसी को आरोपी लॉरेंस बिश्नोई की सुरक्षा और सुरक्षा के लिए सभी उचित उपाय करने का निर्देश दिया गया था, जब तक कि उन्हें पेश नहीं किया जाता। पंजाब के मानसा में संबंधित अदालत के समक्ष लॉरेंस बिश्नोई को आरोपी बनाया।"

कोहली के लिए खतरे की घंटी है सहवाग का ट्वीट, जानिए क्या बोले 'वीरू' ?

94 वर्षीय भारतीय एथलीट बनी देश के लिए प्रेरणादायक , विश्व मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में कर दिया यह कारनामा

सीएम योगी बोले - जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम आगे बढ़े, पर जनसांख्यिकी असंतुलन ना हो..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -