केजरीवाल की टूटी आस, जंग ही रहेंगे दिल्ली के बाॅस
केजरीवाल की टूटी आस, जंग ही रहेंगे दिल्ली के बाॅस
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की आस एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से टूट गई है। केजरीवाल को उम्मीद थी कि सुप्रीम कोर्ट उन्हें दिल्ली का सर्वेसर्वा बना देगा, लेकिन कोर्ट ने अंततः एलजी नजीब जंग को ही दिल्ली का बाॅस बनाने का आदेश दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर साफ इनकार कर दिया। गौरतलब है कि बीते दिनों ही हाईकोर्ट ने उपराज्यपाल के अधिकारों को बरकरार रखने का आदेश दिया था। इस आदेश को लेकर केजरीवाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, लेकिन शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से भी केजरीवाल को किसी तरह की राहत नहीं मिल सकी है।

आपको बता दें कि दिल्ली केन्द्र शासित प्रदेश है और केजरीवाल यह चाहते है कि दिल्ली पर पूर्णतया उनका ही राज रहे, अर्थात केन्द्र सरकार का हस्तक्षेप बिल्कुल न हो। इस मामले में पहले ही हाईकोर्ट यह साफ कर चुका है कि उपराज्यपाल के अधिकार कायम रहेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र सरकार से भी दिल्ली सरकार की ओर से लगाई गई याचिकाओं को लेकर जवाब पेश करने के लिये कहा है। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों ही हाईकोर्ट ने केजरीवाल के उस आदेश को निरस्त करने के लिये फैसला दिया है, जिसमें केजरीवाल ने अपने पार्टी के 21 विधायकों को संसदीय सचिव नियुक्त कर दिया था।

नजीब जंग ने दिया केजरीवाल से तकरार का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -