सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा आम्रपाली केस पर फैसला

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट आज आम्रपाली प्रोजेक्ट से जुड़े 42000 घर खरीदारों के मामले पर फैसला सुनाएगा। जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है। कोर्ट यह तय करेगा कि आम्रपाली ग्रुप के अटके प्रोजेक्ट को कौन पूरा करेगा। नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरणों के अधूरे प्रोजेक्ट पूरा करने में संसाधनों की कमी की बात कह कर हाथ खड़े करने के बाद शीर्ष अदालत ने इस मामले में 10 मई को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

दोनों प्राधिकरणों ने घर खरीदारों के हितों को देखते हुए और सियासी दबाव के चलते आम्रपाली पर लीज एग्रीमेंट रद्द करने जैसी कोई कार्रवाई करने में खुद को लाचार बताया था। सुप्रीम कोर्ट के सख्त रवैये से खरीदारों में आस जगी है कि इस दिन सुप्रीम कोर्ट कोई अहम निर्देश दे सकता है। यही नहीं आम्रपाली के मामले में कोर्ट को अलग से अहम फैसला भी देना है।

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को खरीदारों के हित में एक प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया है। इससे खरीदारों की समस्या का समाधान करने के बाबत कहा गया है। अब केंद्र सरकार का संबंधित मंत्रालय प्रस्ताव का मसौदा तैयार कर रहा है। इससे खरीदारों को पता चलेगा कि केंद्र ने उनके लिए क्या समाधान योजना निकाली है। इससे आम्रपाली और जेपी समेत सभी प्रोजेक्टों का भविष्य तय होगा।

इस मामले में जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट को मिला सुप्रीम कोर्ट से निर्देश

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में विश्वास मत पर त्वरित सुनवाई से किया इंकार

कर्नाटक में आज हो सकता है फ्लोर टेस्ट, शक्ति परिक्षण के लिए SC की शरण में बागी MLA

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -