कर्नाटक में आज हो सकता है फ्लोर टेस्ट, शक्ति परिक्षण के लिए SC की शरण में बागी MLA

कर्नाटक में आज हो सकता है फ्लोर टेस्ट, शक्ति परिक्षण के लिए SC की शरण में बागी MLA

बंगलोर : कर्नाटक में कई दिनों से चल रहे सियासी संकट का समाधान आज निकल सकता है। कर्नाट‍क विधानसभा में आज फ्लोर टेस्‍ट संभव है। साथ ही कर्नाटक मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में भी कई याचिकाएं विचाराधीन हैं, जिन पर आज सुनवाई हो सकती है। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन वाली सरकार के 15 विधायकों के इस्‍तीफे के बाद से उपजे सियासी संकट के बाद पिछले सप्ताह गुरुवार और शुक्रवार विधानसभा में विश्‍वास मत पर बहस हुई।

इसके बाद विधानसभा स्‍पीकर रमेश कुमार ने सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी थी। राज्य में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के एकलौते विधायक एन महेश को पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आदेश दिया है कि वह सरकार के पक्ष में वोट करें। इससे पहले कहा जा रहा था कि वे विश्वासमत से दूर रहेंगे। 

वहीं, कर्नाटक में कांग्रेस और जेडी-एस के 15 बागी विधायकों और दो निर्दलीय विधायकों ने सोमवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण करने का आदेश देने की मांग करते हुए रविवार को सुप्रीम कोर्ट में एक संयुक्त याचिका दाखिल की। याचिकाकर्ता विधायकों ने कोर्ट से विधानसभाध्यक्ष के आर रमेश और सीएम एच डी कुमारस्वामी को सोमवार को शाम पांच बजे तक विश्वास मत का आयोजन करने का निर्देश दिए जाने की मांग की है।

बिहार: बाढ़ पीड़ितों से मिले सीएम नितीश कुमार, राजद विधायक भी रहे मौजूद

फिर विवादों में घिरीं साध्वी प्रज्ञा, अब स्वछता पर दिया बेतुका बयान

अस्पताल के गेट पर महिला आतंकी ने खुद को उड़ाया, 6 की मौत कई घायल