स्टॉक पर आज होगा फोकस, शानदार उछाल के साथ शुरू हुआ बाजार

मजबूत वैश्विक संकेतों के आधार पर, भारतीय बेंचमार्क सूचकांकों ने कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सकारात्मक नोट पर शुरुआत की। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा 900 बिलियन अमरीकी डालर मूल्य के कोरोना वायरस प्रोत्साहन बिल पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद एशिया प्रशांत क्षेत्र में धारणा में तेजी आई। बीएसई सेंसेक्स 264 अंकों की तेजी के साथ 47,238 के स्तर पर खुला जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 84 अंकों की तेजी के साथ 13833 पर सुबह 9.40 बजे सेक्टोरल इंडेक्स में 1.2 फीसदी की बढ़त के साथ मेटल इंडेक्स ने मजबूत शुरुआत की है। ऑटो और फार्मा इंडेक्स जैसे अन्य सूचकांक 0.6 प्रतिशत ऊपर हैं जबकि पीएसयू बैंक इंडेक्स व्यापार की शुरुआत में 0.8 प्रतिशत बढ़ा है।

व्यापक बाजार व्यापार के शुरुआती मिनटों में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। मिडकैप इंडेक्स 0.7 फीसदी ऊपर है जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स 0.8 फीसदी ऊपर निफ्टी पर शुरुआती कारोबार में टॉप गेनर्स टाटा मोटर्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, कोल इंडिया और गेल और आईओसी हैं, जबकि एशियन पेंट्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर और टीसीएस हारे हुए थे।

एनआईआईटी के शेयरों के सुर्खियों में रहने के बाद इसके बोर्ड ने 2 रुपये के अंकित मूल्य के 98.75 लाख इक्विटी शेयरों के बायबैक को मंजूरी दे दी। गुरुवार के समापन मूल्य पर 240 रुपये प्रति शेयर की बायबैक कीमत 20 पीसी प्रीमियम पर है। शेयर 4 प्रतिशत से अधिक चढ़ा और अपने नए एक साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया। कंपनी के रणनीतिक बिक्री के विभाजन के बाद सचिवों के मुख्य समूह द्वारा आज बीईएमएल शेयरों में पिछले लाभ को भी बढ़ाया गया।

नए साल में बैंकिंग सेक्टर के लिए सबसे बड़ी चुनौती एनपीए से निपटना

ये है 2020 के शीर्ष आईटीईएस खिलाड़ी

कुत्ते की जान बचाने के लिए युवकों ने दे दी अपनी जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -