Good News! SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब Whatsapp पर मिलेगी ये खास सुविधा
Good News! SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अब Whatsapp पर मिलेगी ये खास सुविधा
Share:

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India-SBI) में अगर आपका अकॉउंट है तो आपके लिए बहुत बड़ी खबर है। जी दरअसल इस बैंक ने अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने के लिए नई सुविधाओं को जोड़ दिया है। जी दरअसल अब SBI ने Whatsapp बैंकिंग की शुरुआत की है, जिसमें आपको कुछ बेसिक सर्विस और ऑफर्स की जानकारी मिलेगी। जी हाँ, वहीं SBI की इन सर्विस में बैंक बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट आदि शामिल है। आपको बता दें कि नई सर्विस का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को रजिस्टर करना होगा। हाल ही में SBI ने ट्विट कर इस बारे में जानकारी दी है। आप देख सकते हैं एसबीआई ने ग्राहकों को ट्विट कर इस बारे में बताया है कि अब आपका बैंक Whatsapp पर आ गया है। अब आप Whatsapp बैंकिंग के जरिये अकाउंट बैंलेंस और मिनी स्टेटमेंट देख सकते हैं।

जी दरअसल SBI Whatsapp सर्विस के लिए आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा। जी हाँ, SBI Whatsapp सर्विस का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को पहले रजिस्टर करना होगा और इसके लिए आपको WAREG टाइप कर स्पेस देकर अपना अकाउंट नंबर लिखना है और 7208933148 पर SMS भेज देना है। ध्यान रहे आपको इसके लिए एक बात का ध्यान रखना होगा कि उसी नंबर से मैसेज भेजे, जो बैंक के पास रजिस्टर है, वरना, आपकी रिक्ववेस्ट को बैंक कैंसिल कर देगा। इसका मतलब है आप नई SBI Whatsapp सर्विस का फायदा नहीं उठा पाएंगे। जी हाँ और सर्विस रजिस्ट्रेशन के बाद आपको SBI के वॉट्सऐप नंबर 90226 90226 को फोन पर सेव करना होगा और सेव करने के बाद आप SBI Whatsapp नंबर पर चैट कर सकते हैं।

यहाँ आप Hi SBI लिखकर मैसेज की शुरुआत करें और ऐसा करने पर आपके पास चैट पर ऐसा जवाब आएगा। जिसमेआपके अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमें और व्हाट्सऐप सर्विस पर डिरजिस्टर का ऑप्शन लिखा आएगा। ऐसे में आपको अगर अकाउंट बैलेंस जानना है तो 1 टाइप करके भेज दीजिए। इस पर आपको जवाब मिल जाएगा। आपको जिस भी सर्विस का इस्तेमाल करना हो तो उसका नंबर लिखकर भेजना होगा और इसके बाद आपके पास कुछ ही सेकेंड में जानकारी आ जाएगी।

खुशखबरी! अब लंच के बाद आने का नहीं बोल सकेंगे बैंक कर्मचारी, तुरंत लिया जाएगा एक्शन

इस बैंक से 15,000 से ज्‍यादा नहीं न‍िकाल सकेंगे आप, RBI का नया आदेश

लव मैरिज से नाराज थे घरवाले, शादी के 8 साल बाद बहू के प्राइवेट पार्ट में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -