'अल्लाह-हु-अकबर' बोलकर पिता ने समुद्र में फेंक दिया अपना बच्चा, झकझोर देगा ये Video
'अल्लाह-हु-अकबर' बोलकर पिता ने समुद्र में फेंक दिया अपना बच्चा, झकझोर देगा ये Video
Share:

अंकारा: तुर्की से इटली के लिए निकली एक प्रवासियों से भरी नाव पर भोजन, पानी और पेट्रोल खत्म हो जाने के बाद 32 प्रवासियों की जान पर बन आई। रेस्क्यू से पहले ही हालत बिगड़ने के कारण नाव पर मौजूद 6 लोगों की जान चली गई, जिनमें तीन महिलाएं और 3 बच्चे शामिल थे।  इन सभी के शव जब सड़ने लगे, तो नाव पर मौजूद लोगों ने सभी लाशों को अपने कपड़ों में बांधकर समुद्र में फेंक दिया। 

 

सोशल मीडिया पर इस हृदयविदारक घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पिता अपने बेटे की लाश को समुद्र में फेंकता हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो देखकर ही आप अनुमान लगा सकते हैं कि उस वक़्त स्थिति कितनी भयानक रही होगी। बच्चे को फेंकने वाला शख्स सीरिया का मूल निवासी है, जो अपनी जिंदगी में बदलाव लाने के लिए हमेशा के लिए परिवार के साथ गैरकानूनी तरीके से इटली जा रहा था।

वीडियो में देखा जा सकता है कि नाव पर से जब यह पिता अपने बच्चे को फेंक रहा है, तो वहां मौजूद लोग अल्लाह हू अकबर बोल रहे हैं। जब यह लोग नाव में सवार होकर निकले होंगे, उस समय इन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि यह सफर इतना मुश्किल होगा। 27 अगस्त को 32 प्रवासियों से भरी हुई नाव तुर्की के अंताल्या शहर से इटली के पोजालो के लिए रवाना हुई थी। यात्रा बहुत लंबी थी, मगर नाव पर सामान पर्याप्त मात्रा में नहीं था। धीरे-धीरे भोजन, पानी और तेल खत्म होने लगा। जब सबकुछ खत्म हो गया तो खासतौर पर नाव पर सवार महिलाएं और बच्चे भूख-प्यास से तड़पने लगे। जब कुछ नहीं समझ आया तो सभी लोगों ने जीवित रहने के लिए समुद्र का नमकीन पानी टूथपेस्ट में मिलाया और उसे खाकर अपनी भूख मिटाई।

वहीं, दूसरी तरफ, बीच समुद्र लोगों के फंसे होने की खबर मिलते ही इटली से एक पानी का जहाज उन्हें बचाने के लिए निकला और जिंदा सभी लोगों को बहार निकाला। संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी (UNHCR) ने बताया है कि नाव पर 30 से अधिक लोग सवार थे, जिनमें 6 लोग भूख और प्यास के कारण नहीं बच पाए। वहीं जिन लोगों को बचाया गया उनकी भी हालत बेहद नाजुक है। 

सरेआम 'हिजाब' जला रहीं महिलाएं, खुद काट रहीं अपने बाल.., जानिए इस मुस्लिम मुल्क में क्यों मचा बवाल ?

इंग्लैंड में हिन्दुओं पर कट्टरपंथियों ने फिर किया हमला, भारत-पाक मैच के दौरान भी भड़की थी हिंसा, Video

समुद्र के अंदर मौजूद है भारत से दोगुने बड़े जंगल, नई रिसर्च में हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -