बजाज फिनसर्व ने धोखाधड़ी के जोखिमों को लेकर शुरू किया जन जागरूकता अभियान

May 07 2021 12:09 PM
बजाज फिनसर्व ने धोखाधड़ी के जोखिमों को लेकर शुरू किया जन जागरूकता अभियान

बजाज फिनसर्व, भारत की अग्रणी वित्तीय सेवा कंपनी, जिसने ऋण, परिसंपत्ति प्रबंधन, धन प्रबंधन और बीमा पर ध्यान केंद्रित किया है, ने अपना जन जागरूकता अभियान शुरू किया है। सुरक्षित राहीन, डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर, ग्राहकों को शिक्षित करने के लिए और वित्तीय धोखाधड़ी जोखिमों पर बड़े पैमाने पर और संरक्षित रहने के लिए। यह अभियान इस बात पर प्रकाश डालता है कि ग्राहकों को नीति की प्रामाणिकता को सत्यापित करने की आवश्यकता क्या है; एक वास्तविक और नकली नीति के बीच अंतर करना और सबसे महत्वपूर्ण जहां ग्राहक इन घटनाओं की रिपोर्टिंग के लिए जा सकते हैं, क्या उन्हें धोखा दिया जाना चाहिए। 

वही इस जागरूकता पहल के माध्यम से, बजाज फिनसर्व का उद्देश्य अपने ग्राहकों को बहुत महत्वपूर्ण संदेश देना है और ऋण प्रसंस्करण शुल्क, बैंक शुल्क, जीएसटी, सत्यापन आदि के नाम पर किसी भी वापसी योग्य अग्रिम भुगतान को सख्ती से करने से बचने के लिए और सभी ऋण प्रस्तावों की पुष्टि करना है। 

इसके अलावा, यह जीवन बीमा या स्वास्थ्य बीमा या मोटर बीमा पॉलिसियों के लिए चुनने के लिए आवश्यक है नीति दस्तावेजों की जांच ध्यान से और बीमा कंपनियों की वेबसाइटों पर विवरण सत्यापित करने के लिए ही है। कई बार, ग्राहकों को धोखेबाजों द्वारा कम प्रीमियम ऑफर का लालच मिल सकता है और अमान्य पॉलिसी दस्तावेजों के साथ खत्म हो सकता है। पूंजी बाजार में शुक्रवार को बजाज फिनसर्व लिमिटेड के शेयर एनएसई में 11085 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं, जबकि पिछले बंद में 11,027.95 रुपये का कारोबार हुआ था।

बेंगलुरु ने लक्जरी होम प्राइस राइज टैली में विश्व स्तर पर 40वा स्थान किया हासिल

अगर भारत में 2 रूपये करोड़ से आगे जाती है डील वैल्यू तो नॉन-रेजिडेंट्स पर लगेगा टैक्स

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार चौथे दिन इजाफा, आगे 5 रुपए लीटर तक बढ़ सकते हैं भाव